Rewari News : जिला परिषद के 33 नामांकन वापस, 133 उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए

ग्राम समाचार न्यूज़ रेवाड़ी : पंचायती राज संस्थाओं के छठे आम चुनाव के दूसरे चरण के लिए रेवाड़ी जिला में होने वाले चुनाव को लेकर सोमवार  को नामांकन वापसी व चुनाव चिन्ह आबंटन की प्रक्रिया संपन्न हुई। जिला परिषद के अलग-अलग वार्डों से 33 उम्मीदवारों ने सोमवार दोपहर बाद तक नामांकन वापस लिए। जिसके चलते जिला परिषद के 18 वार्डों से अब 133 उम्मीदवार मैदान में रह गए। नामांकन वापसी के उपरांत उम्मीदवारों को राज्य निर्वाचन आयोग, हरियाणा के नियमों के अनुसार चुनाव चिन्ह भी आवंटित कर दिए गए।



एडीसी ने बताया कि बुधवार, 9 नवंबर को पंचायत समिति सदस्यों व जिला परिषद सदस्यों तथा शनिवार, 12 नवंबर को सरपंच और पंच पद के लिए सुबह 7 बजे से लेकर सायं 6 बजे तक मतदान होगा। यदि किसी जिला परिषद सदस्य व पंचायत समिति सदस्य के लिए दोबारा मतदान (रि-पोल) होता है तो वह 12 नवंबर को करवाया जाएगा। 



इसी तरह किसी सरपंच व पंच पद के लिए दोबारा मतदान (रि-पोल) होता है तो वह 14 नवंबर को होगा। सरपंच व पंच पद के नतीजे उसी दिन मतदान के बाद घोषित कर दिए जाएंगे जबकि जिला परिषद सदस्यों व पंचायत समिति सदस्यों के नतीजे सभी चरणों का चुनाव पूरा होने के बाद घोषित किए जाएंगे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें