Gurugram News : पर्ची-खर्ची के सिस्टम को खत्म कर पारदर्शी तरीके से दी युवाओं को नौकरियां : वंदना पोपली


*गुरुग्राम, 27 अक्टूबर।* भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता वंदना पोपली ने कहा कि हरियाणा की मनोहर सरकार के आठ साल बेमिसाल रहे हैं। इन 8 सालों में जहां सरकार ने भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने का काम किया वहीं क्राइम पर भी बुल्डोजर चलाकर अपनी मंशा जता दी कि सरकार प्रदेश में कुछ भी गलत सहन करने के मुड़ में नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल लगातार जनता की सेवा में लगे रहते हैं। सीएम को हर विषय की जानकारी है इसलिए उनका पूरा ध्यान सरकार की परफोरमेंस पर रहता है। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि सरकार की यह सबसे बड़ी उपलब्धि है कि विधानसभा में विपक्षी दल भी मनोहर सरकार को ईमानदार सरकार बताते हैं। प्रदेश प्रवक्ता वंदना पोपली गुरुवार को गुरुग्राम के भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय गुरुकमल में प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहीं थी। इस मौके पर उनके साथ जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, प्रवक्ता यशपाल बत्रा, जिला मीडिया प्रमुख अजीत यादव उपस्थित थे।

वंदना पोपली ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 8 साल प्रदेश को सुशासन के दिए हैं।  प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए वंदना पोपली ने कहा 2014 में हम जिस विचारधारा को लेकर सरकार में आए थे आज उसी विचारधारा को ही आगे बढ़ा रहे हैं। इन आठ सालों में मुख्यमंत्री ने सबके विश्वास को जीता है तथा यह बताया कि राजनीति में जनसेवा और परफॉर्मेंस किस प्रकार से सरकार द्वारा दी जाती है। उन्होंने बताया कि जनहित में हमने ‘‘3 सी’’ अर्थात कास्ट, करप्शन, क्राइम पर प्रहार किया है। हरियाणा में बिना पर्ची, बिना खर्ची की नौकरियां मिलना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने नौकरी देते समय ना जाति देखी ना तबका देखा सिर्फ काबलियत देखी और पूरी इमानदारी से पारदर्शी तरीके से प्रदेश के युवाओं को नौकरी देने का काम किया। 2014 में जब हमारी सरकार आई थी उस समय हरियाणा में भ्रष्टाचार का बोलबाला था हमने आते ही अपना ध्येय भ्रष्टाचार मुक्ति रखा और बहुत हद तक उस पर सफल भी रहें। चाहे बुलडोजर चलाने पड़े या प्रॉपर्टी अटैच करनी पड़ी हमने किसी भी अपराधी को नहीं बख्शा।



मनोहर सरकार के 8 साल पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए वंदना पोपली ने कहा कि सरकार ने ’’5 एस’’ पर बल दिया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिक्षा के क्षेत्र में जो बदलाव किए हैं वह अतुलनीय हैं। सक्षम योजना द्वारा सरकारी स्कूल में बच्चों को अतिरिक्त समय देकर पढ़ाया गया, साथ ही सुपर-100 योजना के तहत मेधावी बच्चों को विशेष प्रशिक्षण उपलब्ध करवाया जिससे हमारे बच्चों ने आईआईटी  और ‘नीट’ जैसी परीक्षा पास की। हरियाणा का युवा स्वावलंबी बनें इस दिशा में तमाम तरह के प्रयास किए गए। युवाओं को दक्ष बनाने के लिए कौशल विश्वविद्यालय खोले गए।


*मनोहर सरकार में गांव के व्यक्ति की भी मुख्यमंत्री तक पहुंच: वंदना*


प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि ‘‘म्हारा गांव, जगमग गांव’’ योजना के तहत 5681 गांवों को 24 घंटे बिजली मिल रही है। मार्च 2023 तक सभी 6200 गांवों में 24 घंटे बिजली देने का लक्ष्य सरकार ने रखा है। मनोहर सरकार में गांव के व्यक्ति की भी मुख्यमंत्री तक पहुंच है। 12 लाख शिकायतें सीएम विंडो पर मिली जिसमें से 90 फ़ीसदी का निपटारा किया गया, ऐसा भाजपा सरकार में ही संभव था। उन्होंने बताया कि अगर कोई व्यक्ति ट्वीट करता है तो उसका जवाब मंत्री देते हैं। हमारी सरकार में आईटी का उपयोग बढ़ाया गया, 42 विभागों की 572 सेवाएं सरल केंद्र से ऑनलाइन की गई।


*पिछले 5 साल में 53000 करोड़ रुपये लाभार्थियों के बैंक खातों में डाले*

प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 5 साल में 53000 करोड़ रुपए सीधा लाभार्थियों के खाते में डालें। वंदना पोपली पूर्व मुख्यमंत्री राजीव गांधी के उस बयान पर चर्चा करते हुए कहा कि उस समय राजीव गांधी ने कहा था कि हम एक रुपया जनता के पास भेजते हैं तो 5 पैसे ही पहुंच पाते हैं। लेकिन भाजपा की मोदी और मनोहर सरकार ने सबसे पहले इस भ्रष्टाचार पर प्रहार किया और लाभार्थियों के बैंक खातों में सीधे पैसे पहुंचाए गए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में अगर अब हम 2 रुपया भेजते हैं तो पूरा का पूरा पैसा लाभार्थी के पास पहुंचता है। हरियाणा की मनोहर सरकार ने बिना भेदभाव के हरियाणा एक हरियाणवी एक की तर्ज पर पूरे प्रदेश में समान रूप से कार्य किया है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education