Bounsi News: रेफरल अस्पताल का मुंगेर से आई कायाकल्प की टीम ने लिया जायजा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित रेफरल अस्पताल का मुंगेर से आई कायाकल्प की टीम ने जायजा लिया। टीम के द्वारा अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तृत जानकारी ली गई। तीन सदस्यीय टीम के द्वारा टीकाकरण केंद्र के बाहर बने शेड में पंखा लगवाने के अलावा चारों ओर ग्रील लगवाने, साइनेज बोर्ड लगवाने की बात कही गई। गुणवत्तापूर्ण स्वच्छता को नहीं देखने पर गहरी नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा कि टाइल्स की साफ-सफाई बेहतर तरीके से करवाएं। मालूम हो कि, रेफरल अस्पताल में सफाई की व्यवस्था अत्यंत ही खराब है। टीम के आने की सूचना पर सुबह में रेफरल प्रभारी डॉ संजीव कुमार की मौजूदगी में सफाई कर्मियों के द्वारा साफ-सफाई की गयी थी। यही वजह है कि अब तक करीब 4 बार कायाकल्प की टीम के द्वारा अस्पताल का जायजा लिया गया है। लेकिन बेहतर साफ सफाई 


नहीं रहने की वजह से इसका चयन नहीं हो पाता है। टीम में आये मुंगेर जिला से गुणवत्ता सलाहकार डा. सामंत मनीष देव, तौसीफ हसनैन, तबरेज आलम ने संयुक्त रूप से सफाई कर्मियों को सफाई के लिये थ्री बकेट सिस्टम, अलग-अलग वार्डों के लिए पोछा रखने और वार्ड में झाड़ू नहीं लगाने की सलाह दी। शौचालय में गंदगी देखकर सफाई कर्मियों के साथ-साथ ठेकेदार को कड़ी फटकार लगायी गई। इसके अलावा टीम ने ऑपरेशन थिएटर, लेबर रूम, पार्किंग, गार्डन इत्यादि की जानकारी दी। मालूम हो कि, यह पियर असेसमेंट का कार्यक्रम किया गया है। निरीक्षण के दौरान कायाकल्प टीम के मुंगेर जिला गुणवत्ता सलाहकार ने व्यवस्था पर संतुष्टि दिखाते हुए कहा की यह जांच कायाकल्प प्रोग्राम के तहत किया जा रहा है। बताया गया कि, कायाकल्प में मुख्य रूप से इनफेक्शन कंट्रोल की बात कही जाती है। अस्पताल को किस तरह से सुंदर बनाया जा सकता है। इसके लिए जरूरी निर्देश दिए जाते हैं। इस मौके पर मुख्य रूप से जिला गुणवत्ता पदाधिकारी डा. जावेद अली, जिला संसाधन इकाई टीम लीडर तौशिफ कमर, डा. उत्तम कुमार अस्पताल प्रबंधक मनोज कुमार, बीसीएम उद्धव कुमार, विभव ठाकुर, सौरव सिंह सहित अन्य उपस्थित थे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें