Bounsi News: छठ घाटों पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से किए गए थे प्रशासन के द्वारा पुख्ता इंतजाम

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। विशेष रूप से घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासनिक तंत्र सक्रिय रहा। दंडाधिकारी और पुलिस की मौजूदगी के कारण छठ महापर्व के मौके पर कहीं से भी किसी तरह की अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिली। पापहरणी छठ घाट पर अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता, इंस्पेक्टर अमेरिका राम, बौंसी थाना अध्यक्ष अरविंद कुमार राय, एसआई राजेश कुमार सिंह, ज्योति कुमारी सहित भारी संख्या में पुलिस कर्मियों के अलावा समाजसेवी शंकर प्रसाद सिंह, राजाराम अग्रवाल, उदय सिंह स्थानीय  लोग सहित अन्य घाट पर सुरक्षा व्यवस्था बनाने में सहयोग कर 




रहे थे। सुरक्षा के मद्देनजर पापहरणी छठ घाट पर एसडीआरएफ की टीम की तैनाती की गई थी। पिछले 3 दिनों से एसडीआरएफ की टीम यहां अपने 10 कांस्टेबल और दो मोटर बोर्ड के माध्यम से सरोवर में गश्त लगाने का काम कर रही थी। साथ ही मंदिर में लगे ध्वनि विस्तारक यंत्र से श्रद्धालुओं से गहरे पानी में नहीं जाने की अपील भी समिति के द्वारा की जा रही थी। रोशनी की मुकम्मल व्यवस्था यहां की गई थी। सरोवर में श्रद्धालु गहरे पानी में ना जाए इसके लिए अस्थाई बैरिकेडिंग की गई थी। गोताखोरों के अलावा स्वयंसेवकों की टीम भी जगह-जगह तैनात थी। इसके अलावा पुलिस कर्मियों को प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न घाटों पर लगाया गया था। सिविल ड्रेस में भी पुलिसकर्मी जगह-जगह तैनात थे। जिसमें महिला कॉन्स्टेबल भी तैनात थी।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें