Bounsi News: अतिक्रमणकारियों की चपेट में बौंसी मुख्य बाजार

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी के प्रमुख मार्गों में अतिक्रमण हर व्यक्ति के लिए समस्या बन गयी है। यह स्थिति अधिकारियों के संज्ञान में भी है, लेकिन अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन ने अभी तक कोई रणनीति नहीं बनायी है। बौंसी मुख्य बाजार की सड़क एक बार फिर अतिक्रमणकारियों की चपेट में आ गई है। नतीजतन सड़कों की चौड़ाई दिन-ब-दिन फिर से घटने लगी है। मालूम हो कि, कुछ दिनों पूर्व बौंसी मुख्य बाजार को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया था। साथ ही अतिक्रमणकारियों को कड़ी चेतावनी भी दी गयी गयी थी। कहा था कि अतिक्रमणकारियों पर अतिक्रमण करने के बाद कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। इसके बाद फिर से अतिक्रमणकारी एक दूसरे की देखा-देखी सड़कों की तरफ आगे बढ़ने लगे हैं। बौंसी मुख्य बाजार में मारवाड़ी गली में प्रतिदिन सब्जी बाजार सजता है। सड़क के दोनों किनारों में सब्जी 



दुकानदार दुकान सजा लेते हैं। जिसके बाद खरीदारी करने पहुंचे लोग भी अपनी बाइक और अन्य वाहन सड़क पर ही खड़े करते हैं। जिसकी वजह से बड़े वाहनों का गुजरना वहां खतरनाक हो जाता है। बजरंगबली चौक एवं बस स्टैंड के समीप फल विक्रेता भी अपनी-अपनी दुकानें सजा कर सड़क को अतिक्रमण कर लेते हैं। कई बार उक्त जगह पर जाम के कारण हादसा भी हो चुका है और लोग अपने हाथ पैर तुड़वा चुके हैं। यहां तक कि कई लोग अपनी जान भी गवां चुके हैं। यही हाल दुमका रोड का भी है। ऑटो स्टैंड नहीं होने के कारण सभी ऑटो ड्राइवर अपनी ऑटो वाहन को सड़क के किनारे खड़ी करते हैं। यही हाल डेम रोड का भी है। डेम रोड में भी चाट दुकानदार से लेकर अन्य दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण कर अपनी दुकानें लगाई जा रही हैं। जिसकी वजह से जाम का मंजर बन जाता है। प्रशासन द्वारा समय-समय पर इन दुकानदारों को हटाया जाता है। परंतु यह कुछ दिनों बाद फिर अपना बसेरा वहीं डाल देते हैं। इन अतिक्रमणकारियों को तनिक भी प्रशासन का खौफ नहीं है।

कहते हैं अधिकारी

बौंसी में अतिक्रमण की समस्या सज्ञान में है। अतिक्रमणकारियों के खिलाफ प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई की जायेगी और अतिक्रमित भूमि को खाली कराया जायेगा। 

विजय कुमार गुप्ता सीओ, बौंसी। 

कुमार चंदन,संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें