Bounsi News: बढ़ैत में विषहरी पूजा धूमधाम से सम्पन्न, रातभर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने श्रद्धालुओं का मन मोहा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित श्याम बाजार के निकट बढ़ैत गांव में मां विषहरी के विधिवत पूजा बड़े ही धूमधाम के साथ संपन्न हुई। विषहरी धाम के भगत हरिनंदन पंडित ने बताया कि यहां वर्षों से मां विषहरी की पूजा पूरे पारंपरिक ढंग से भादो मास में की जाती है। कार्यक्रम में सर्वप्रथम कई गांव की महिलाओं के द्वारा 108 कलश शोभायात्रा निकाली गई, जहां भक्तगण माता के सुंदर मन्नायन को गाते हुए चल रहे थे। यह कलश शोभायात्रा बढ़ैत स्थित विषहरी धाम से होते हुए श्यामबाजार मार्ग से सुप्रसिद्ध शिव मंदिर पिपेश्वरनाथ महादेव स्थित शिवगंगा तक गई, जहां माता बहनों व श्रद्धालुओं ने विधिवत रूप से कलश को भरा और पुनः शोभायात्रा उसी मार्ग से वापस प्रतिष्ठित मां विषहरी धाम आई। इस बार इस धाम में विशेष भीड़ देखी गई,श्रद्धालुओं में भी काफी उत्साह था क्योंकि लोगों की इस विषहरी धाम में काफी श्रद्धा ओर 




विश्वास हैं। रात में मां दुर्गा म्यूजिकल ग्रुप, छोटी कल्याणी, गोड्डा के द्वारा संस्कृतिक भक्तिमय कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। दुर्गा म्यूजिकल ग्रुप के डायरेक्टर गोविंद मंडल ने बताया कि वह विगत 2 वर्षों से वह इस धाम पर अपने कार्यक्रम की प्रस्तुति करते आ रहे हैं ओर दर्शकों का उन्हें अपार प्यार मिलता आ रहा है। कार्यक्रम को देखने के लिए क्षेत्र के लोगों की अपार भीड़ हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी देखी गई। मौके पर हरिनंदन भगत ने बताया इस धाम में श्रद्धालु बिहार-झारखंड तथा बंगाल से आते हैं,जहां माता विषहरि की कृपा से सभी की मनोकामना पूर्ण होती है।  कार्यक्रम में प्रेम कुमार पंडित ब्रह्मचारी बाबा, कुंदन पंडित, ओम प्रकाश पंडित, राम जी, शिव जी, बमबम पंडित,उमेश पंडित, अनिरुद्ध पंडित, अर्जुन पंडित सहित कई लोग उपस्थित थे।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें