Bounsi News: मुख्य सचिव के द्वारा झारखंड बिहार की सीमा पर 45 लाख की लागत से बन रहे चेक पोस्ट का लिया गया जायजा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के द्वारा झारखंड बिहार की सीमा पर 45 लाख की लागत से बन रहे चेक पोस्ट का जायजा लिया गया। हालांकि कम जगह पर चेक पोस्ट बनते देख उन्होंने पहले गहरी नाराजगी जतायी और विभागीय अधिकारियों को फटकार भी लगायी। अपर मुख्य सचिव ने कहा यहां सरकारी राशि का यहां पर सदुपयोग नहीं हो रहा है। इतने छोटे से जगह में वाहनों की जांच में परेशानी हो सकती है। इसको लेकर आधारभूत संरचना के इंजीनियर दीपक कुमार और गुलाम सरवर को निर्देश भी दिया। कहा कि सामने की ओर से चारदीवारी का निर्माण नहीं कराएंगे। हालांकि इसी दौरान अपर मुख्य सचिव को डीएम ने निर्माणाधीन जगह के बारे में पूरी जानकारी दी। डीएम ने बताया कि पूरी जानकारी मिलने के बाद अपर मुख्य सचिव आस्वस्थ्य दिखें। यहां के चेक पोस्ट पर फॉरेस्ट 

विभाग, एक्साइज, माइनिंग व पुलिस की संयुक्त टीम मौजूद रहेगी। खाली पड़े अन्य जगहों पर धर्मकांटा भी लगाया जायेगा. यह कार्य जल्द से जल्द पूरा कर लिया जायेगा। मालूम हो कि पूर्व में बौंसी हंसडीहा मुख्य मार्ग के शिव पार्वती धाम समीप चेक पोस्ट का निर्माण किया जाना था। जिसको लेकर वहां के स्थानीय एक व्यक्ति के द्वारा हाईकोर्ट में आपत्ति दर्ज कराई गई थी। बताया जाता है कि उक्त जमीन की पूर्व में नापी करायी गयी। अपर मुख्य सचिव ने इस मामले में साथ चल रहे जिलाधिकारी अंशुल कुमार से जानकारी मांगी तो उन्होंने बताया कि कोर्ट के द्वारा नये नियमावली के तहत मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कही थी। मालूम हो कि उक्त भूखंड पर ही पूर्व में मध निषेध विभाग का चेक पोस्ट बनना था। जिसमें कार्यालय के साथ-साथ पुलिस का बैरक और चारदीवारी बनता। लेकिन विवाद की वजह से उसे वहां से हटाकर सांझोतरी समीप बनाया गया है। इस मौके पर पदाधिकारियों के साथ पहुंचे अपर मुख्य सचिव के काफिले के साथ डीएम, एसपी डॉ. सत्य प्रकाश, एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव, बीडीओ अमित कुमार, इंस्पेक्टर अमेरिका राम, बौंसी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय चल रहे थे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें