Godda News: राष्ट्रीय खेल दिवस पर कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया



ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-  राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य में जिला कुश्ती संघ द्वारा स्थानीय इंडोर स्टेडियम के कुश्ती-कक्ष में एक दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इस प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग के जिला के वैसे पुरुष एवं महिला पहलवानों ने हिस्सा लिया जिन्होंने स्टेट चैंपियनशिप में जिला के लिए कोई ना कोई मेडल जीता है। उक्त "चैंपियन ऑफ द चैंपियंस" फ्री स्टाइल मुकाबले के 57 किग्रा भार स्पर्धा के स्वर्ण पदक पर नकीबुल्लाह का तथा रजत पर संदीप यादव का कब्जा रहा। 61 किग्रा में छोपाल यादव, कुणाल यादव एवं मो. अनस अंसारी ने क्रमशः स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक हासिल किया। 65 किग्रा में स्वर्ण पदक पर अजय यादव का कब्जा रहा जबकि राहुल राज को रजत से ही सन्तोष करना पड़ा। 74 किग्रा भार स्पर्धा के खिताब पर मो. इरशाद आलम ने मो. आज़ाद आलम को पराजित कर अपना दबदबा कायम रखा। महिला वर्ग में अलग-अलग भार स्पर्धा के लिए लीना सोरेन, रोसलि हांसदा एवं साहिबा नाज़ को स्वर्ण पदक प्रदान किया गया।

सभी पदक विजेताओं को बतौर मुख्य अतिथि जिला खेल पदाधिकारी मनोज कुमार, आयोजन समिति के उपाध्यक्ष द्वय अमित राय व प्रदीप कुमार तथा डिसिप्लिनरी कमिटी हेड इंतेखाब आलम ने मेडल प्रदान कर पुरस्कृत किया। इसके पूर्व प्रतियोगिता का उद्घाटन जिला कुश्ती संघ के सचिव सुरजीत झा द्वारा ब्रह्मांड के प्रथम पहलवान माने जाने वाले वीर हनुमान की प्रतिमा पर माल्यार्पण के पश्चात फर्स्ट बाउट के खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर किया। पुरस्कार वितरण के दौरान पिछले दिनों हरियाणा के पंचकूला में आयोजित फर्स्ट खेलो इंडिया अंडर 17 नेशनल रैंकिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतकर गोड्डा ही नहीं बल्कि संताल परगना के लिए इतिहास रचने वाले पहलवान रौशन कुमार एवं झारखण्ड राज्य दिव्यांग क्रिकेट के महासचिव मनीष कुमार सिंह को खेलजंगत में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए पगड़ी, प्रतीक चिन्ह एवं पुष्पमाला से सम्मानित किया गया। संचालन सचिव सुरजीत झा ने तथा धन्यवाद ज्ञापन अमित राय ने किया।

Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें