Chandan News: लाखों की लागत से बने स्वास्थ्य उपकेंद्र भवन खंडहर में हो रहा है तब्दील

 ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र के कुसुम जोरी पंचायत अंतर्गत अवस्थित स्वास्थ्य उपकेंद्र कुसौना भवन अब खंडहर में तब्दील होने को है। बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की ओर जहां ग्रामीण क्षेत्रों लोगों को स्वास्थ्य सुविधा के लिए हर क्षेत्र में स्वास्थ्य केंद्र का भवन निर्माण कराया गया है। जिसमें सरकार की लाखों करोड़ों रुपए की प्राक्लित राशि खर्ज कर भवन निर्माण कराया गया। सरकार की धारणा थी कि कोई भी गरीब तत्व के लोग स्वास्थ्य सेवा से वंचित नहीं रहे, जहां बेहतर स्वास्थ्य सेवा मिल सके। उसमें से चांदन प्रखंड क्षेत्र कई ऐसे स्वास्थ्य उपकेंद्र है जो वर्षों से बन कर तैयार होने के बावजूद खंडहर में तब्दील होते जा रहे है।



 इतना ही नहीं प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य सेवा के नाम पर हर वर्ष लाखों रुपए खर्च कर रही है ताकि गांव के गरीब वर्ग के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य लाभ मिल सके। बीते वर्ष कोरोना काल में क्षेत्र भ्रमण के दौरान बीडीओ राकेश कुमार ने स्वास्थ्य उपकेंद्र कुसौना भवन की दुर्दशा को देख मीडिया कर्मी के साथ ग्रामीणों को भवन दुरुस्त करने का आश्वासन किया था । बावजूद आज तक कोई ठोस कदम नहीं लिया गया है। जबकि कुसुम जोरी सतभैया दहगिलवा सौतारी आदि दर्जनों गांव के ग्रामीणों का कहना है भवन बने कई वर्ष से ऊपर हो गया है यदि अब भी भवन को दुरुस्त नहीं कराया गया तो, स्वास्थ्य केंद्र कुसौना भवन का नामो निशान मिट जाएगा। भवन होते हुए भी भाड़े के मकान के नाम खानापूर्ति की जा रही है। जिससे लोगों को इलाज के लिए दस से पंद्रह किलोमीटर दूर जाना पड़ रहा है। इस संबंध में बीडिओ राकेश कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


उमाकांत साह, संवाददाता, चांदन।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें