Chandan News: बिरनिया पंचायत के पैक्स भवन में हर घर तिरंगा को लेकर आम सभा का आयोजन

 ग्राम समाचार, चांदन। बांका जिला सहकारिता पदाधिकारी मो0 जैनुल आब्दीन अंसारी के निर्देश पर बिरनियां पंचायत के पैक्स गोदाम परिसर बांक में पैक्स अध्यक्ष बिरनिया संगीता देवी की अध्यक्षता मे आम सभा का आयोजन किया गया। आमसभा मे बिरनियां पैक्स के कार्यकारिणी और सदस्यों ने भाग लिया। आम सभा में पैक्स अध्यक्ष ने सहकारिता विभाग के कुल 1159 सदस्यों के बीच 55/-रु प्रति सदस्य लाभांश का वितरण किया गया साथ ही हर घर तिंरगा कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने हेतु पैक्स अध्यक्ष ने सहकारिता विभाग के सभी सदस्यों के बीच एक-एक तिरंगा का वितरण किया। 



पैक्स गोदाम का काफी छोटा रहने के कारण आम सदस्यों के सवाल पर पैक्स अध्यक्ष ने एक और गोदाम के निर्माण का प्रस्ताव लिया ।साथ ही मुख्यमंत्री हरित कृषि योजना के तहत किसानों की आय बढ़ाने के उद्देश्य से सहकारिता विभाग द्वारा पैक्स को उपलब्ध कराये गये ट्रेक्टर और रोटा वेटर का लोकार्पण किया गया। प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी रंजन कुमार राजीव ने बताया कि बिरनियाँ व कोरिया पैक्स सहित चांदन प्रखंड के अन्य पैक्सों मे भी वार्षिक आम सभा का आयोजन किया गया और सहकारिता विभाग के सदस्यों के बीच लाभांश का वितरण किया गया ।


उमाकांत साह, संवाददाता, चांदन।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें