Bounsi News: संभावित दुर्घटना से बचाव के मद्देनज़र मॉक ड्रिल करेगी टीम

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। ऐतिहासिक मंदार पर्वत पर रोपवे परिचालन के दौरान संभावित दुर्घटना से बचाव के मद्देनजर एनडीआरएफ और रोपवे एंड रिजॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी संयुक्त रूप से मॉक ड्रिल करेगी। जिलाधिकारी अंशुल कुमार के निर्देशानुसार  इसकी जानकारी बांका एसपी सहित वन प्रमंडल पदाधिकारी, अपर समाहर्ता व अन्य विभागों के साथ-साथ रोपवे प्रबंधक को भी भेजी गयी है। जानकारी देते हुए अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि, 23 अगस्त को मंदार गेस्ट हाउस में रोपवे एवं रिजॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के सभी 

पदाधिकारी और कर्मी मौजूद रहेंगे। जहां एनडीआरएफ की टीम के द्वारा उन्हें प्रशिक्षण दिया जायेगा। जबकि 24 अगस्त को सुबह 10 बजे संयुक्त रुप से बचाव के लिए पूर्वाभ्यास किया जायेगा। मालूम हो कि आपदा से बचाव के लिए प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों से 10-10 चयनित सामुदायिक सदस्यों की टीम को आपदा जोखिम न्यूनीकरण एवं प्रबंधन विषय पर प्रशिक्षित किया जायेगा। अंचलाधिकारी ने बताया कि इसके लिए आपदा मित्र को तैयार किया जायेगा। प्रशिक्षण के उपरांत यह सभी आपदा की स्थिति में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें