Bounsi News: प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न शिवालयों में श्रावण के अंतिम सोमवारी को लेकर उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न शिवालयों में श्रावण के अंतिम सोमवारी को लेकर सुबह से ही पूजा अर्चना करने के लिए श्रद्धालुओं का आना प्रारंभ हो गया। भगवान शंकर की पूजा अर्चना को लेकर महिला एवं बच्चों में काफी उत्साह का माहौल देखा गया। विशेषकर प्रखंड क्षेत्र के श्याम बाजार स्थित पिपलेश्वर नाथ शिव मंदिर में सुबह से ही पूजा अर्चना करने के लिए श्रद्धालु मंदिर पहुंचे। रात्रि तकरीबन 3:00 बजे 54 फीट की विशाल काँवर पिपेश्वरनाथ महादेव मंदिर पहुंचा। बताते चलें कि यह डाक बम कांवरिया का जत्था था, जो 


तारापुर मुंगेर के रहने वाले थे और इनका जत्था भागलपुर के बरारी घाट से गंगाजल भरा और पिपेश्वर नाथ महादेव मंदिर में जलार्पण किया। मुख्य रूप से मंदार स्थित काशी विश्वनाथ, कैरी महादेव, मधुसूदन मंदिर स्थित निकेश्वर नाथ महादेव मंदिर, थाना परिसर स्थित महादेव मंदिर, गांधी चौक शिवालय, सिचाई कालोनी स्थित महादेव मंदिर सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित महादेव मंदिरों में श्रद्धालुओं की पूजा के लिए काफी भीड़ लगी रही। कई शिवालयों में श्रद्धालुओं द्वारा श्रृंगार पूजा भी किया गया। इस दौरान भागलपुर हंसडीहा मुख्य मार्ग पर कांवरियों का भी चलना लगातार जारी है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें