Bounsi News: जन्माष्टमी को लेकर ऐतिहासिक मधुसूदन मंदिर में तैयारी जोर शोर से,उमड़ेगी श्रद्धालुओं की भीड़

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। ऐतिहासिक मधुसूदन मंदिर में 19 एवं 20 अगस्त को दो दिवसीय जन्माष्टमी मनाई जाएगी। जिसको लेकर तैयारियां जोर शोर से की जा रही हैं। मालूम हो कि 2 वर्ष कोरोना काल के कारण जन्माष्टमी श्रद्धालुओं ने अपने अपने घर में मनायी थी। इस बार जन्माष्टमी को लेकर ऐतिहासिक मधुसूदन मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है। बताते चलें कि, 19 अगस्त को भगवान का जन्मोत्सव देर रात तक हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। जबकि 20 अगस्त को श्रद्धालुओं के द्वारा भगवान को दही स्नान कराया जाएगा। 

जिसे यहां के आम बोलचाल की भाषा में दही कादो का आयोजन भी कहा जाता है। बताया गया कि, जन्माष्टमी को लेकर पंडा समाज के द्वारा व्यापक तैयारियां की गई है। मालूम हो कि, जन्माष्टमी के अवसर पर क्षेत्र के साथ झारखंड के सुदूरवर्ती इलाके से भारी संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं और भगवान को दही स्नान करा कर अपने सुखमय में जीवन की कामना करते हैं। मालूम हो कि, ब्रज के तर्ज पर मधुसूदन मंदिर में भगवान का जन्मोत्सव प्रतिवर्ष मनाया जाता है। जन्मोत्सव पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ यहां उपस्थित रहती है। जन्मोत्सव के साथ ही भगवान को दही चढ़ाने की होड़ लग जाती है। पूरे मंदिर को आकर्षक रंगों झालर के बल्बों से सजाने की तैयारी की जा रही है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें