Bounsi News: जिलाधिकारी के निर्देश पर मंदार में की जा रही है विकास की नई रूपरेखा तैयार

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। जिलाधिकारी अंशुल कुमार के निर्देश पर मंदार में विकास की नई रूपरेखा तैयार की जा रही है। पापहरणी सरोवर के गाद की सफाई के साथ-साथ अत्याधुनिक रूप से सजाए गए पर्यटक गेस्ट हाउस की बुकिंग की जा रही है। देश के विभिन्न प्रांतों से आए सैलानी इन दिनों गेस्ट हाउस में रहने का लुफ्त उठा रहे हैं। खासकर कांवरियों की भारी भीड़ इन दिनों यहां पर पहुंच रही है। ऐसे में यहां का अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस गेस्ट हाउस उन्हें अपनी ओर आकर्षित कर रहा है और यहां पर ठहरने को विवश कर रहा है। पर्यटन विभाग के रोपवे मैनेजर दीपक कुमार के मुताबिक बुकिंग के लिए सैलानियों का 




आना आरंभ हो गया है। वहीं दूसरी ओर पापणी सरोवर के भिंडा पर अनावश्यक रूप से वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए बैरिकेडिंग लगाने का कार्य भी जल्द आरंभ कर दिया जाएगा। मालूम हो कि, वाहनों के भिंडा पर प्रवेश करने से जहां सैलानी दुर्घटनाग्रस्त हो सकते हैं। वहीं यहां की सुंदरता भी नष्ट हो सकती है। बताया गया कि, जल्द ही यहां पर बैरिकेट्स लगाया जाएगा। मालूम हो कि 17 अगस्त को जिलाधिकारी के साथ-साथ जिला पर्यटन पदाधिकारी ने यहां के विभिन्न कार्यों के साथ सरोवर का भी जायजा लिया था। जिसके बाद जिलाधिकारी ने पापहरणी सरोवर की साफ-सफाई के अलावा कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए थे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें