Bounsi News: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित की गई सांस्कृतिक कार्यक्रम

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित परमेश्वर लाल खेमका सरस्वती शिशु विद्या मंदिर परिसर में स्वतंत्रता दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया गया। प्रातः 8 बजे सभी भैया बहनों ने घोष दल के साथ प्रभात फेरी निकाली। विद्यालय परिसर में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य पर इस समारोह का शुभारंभ समस्त विद्यालय परिवार द्वारा हर्षातिरेक के साथ प्रबंधन समिति के अध्यक्ष शंकर सिंह, उपाध्यक्ष सीताराम घोष, सचिव राजीव कुमार सिंह, सह-सचिव गोपाल चौधरी, कोषाध्यक्ष जलधर बाबू, सदस्या बहन कंचन जी, बहन प्रेमारानी राय एवं प्रधानाचार्य संजीव कुमार झा द्वारा भारत माता पूजन और दीप प्रज्वलित कर संयुक्त रूप से किया गया। तत्पश्चात, माननीय अध्यक्ष महोदय द्वारा ध्वजारोहण हुआ। विद्यालय के घोष दल के भैया-बहनों एवं समस्त विद्यालय परिवार ने तिरंगे को सलामी देते हुए आजादी के नायकों का जयघोष किया। साहसिक कार्यक्रम में विद्यालय की बहनों द्वारा चलंत मानव पिरामिड और मार्शल आर्ट का शानदार प्रदर्शन किया गया। रंगमंचीय कार्यक्रम में वाटिका के भैया-बहनों ने अपनी प्रस्तुति से सबका 


मन मोह लिया। शिशु मंदिर और विद्या मंदिर खंड के भैया-बहनों के एक से बढ़कर एक प्रस्तुति ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिये। प्रधानाचार्य संजीव कुमार झा ने अपने उद्बोधन में आजादी के इस अमृत महोत्सव के उद्देश्य और आगामी वर्षों में हमारा लक्ष्य कैसा हो तथा हम कैसे पुनः भारत माता को परम वैभव के शिखर पर आसीन कर सकें, हमारा देश समस्त विश्व का नेतृत्व कर्ता बने, पर अपने विचार रखे। साथ ही साथ शिशु मंदिर और शिशु मंदिर के भैया बहन समाज को सही दिशा दे सकें और एक स्वस्थ एवम शक्तिशाली समाज का निर्माण कर सके, को भी एक अनिवार्य लक्ष्य के रूप में लेने का आह्वान किया। समारोह में दशम के सर्वश्रेष्ठ सात भैया-बहनों के माता पिता को भी सम्मानित करते हुए समस्त अभिभावकों द्वारा शिशु मंदिर में विश्वास बनाये रखने के लिए आभार व्यक्त किया। प्रबंधन समिति के अध्यक्ष शंकर सिंह ने विद्यालय की उपलब्धियों के लिए आचार्य समूह का उत्साह वर्धन करते हुए आगामी योजनाओं को अभिभावकों के समक्ष रखा और विद्यालय को समाज द्वारा निरंतर सहयोग करने का आग्रह भी किया। अंत में आचार्य अंजनी कुमार ने सभी आगंतुकों का धन्यवाद ज्ञापन किया। इस समारोह में विद्यालय के सभी भैया-बहन, उनके अभिभावक, पूर्व छात्र/छात्रा, पूर्व समिति के सदस्य और स्थानीय समाज से बहुत बड़ी संख्या में उपस्थिति रही। समस्त कार्यक्रम का सफल संचालन कार्यक्रम प्रमुख आचार्य निकेश कुमार, सहयोगी आचार्या माला और आचार्य बासुकी के द्वारा किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी आचार्य / आचार्या और कर्मचारी बंधु-भगिनी ने अपना शत-प्रतिशत सहयोग प्रदान किया। समारोह का समापन भैया-बहनों द्वारा वंदेमातरम के गायन से किया गया। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें