Chandan News: लेमन ग्रास खेती से जुड़े  फायदे बताए चांदन बीडियो:- राकेश कुमार

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र के चंदवारी पंचायत के मोहनडीह गांव स्थित 100 एकड़ बंजर परती जमीन में लेमन ग्रास  लगाने के लिए बंजर भूमि का समतलीकरण की कार्य जोरशोर से चल रही है। जिसमें कुछ किसानों ने अपना जमीन चले जाने का विरोध कर रहा था। जिसकी सूचना पर चांदन बीडीयो राकेश कुमार रविवार दोपहर उक्त स्थल पर पहुंचकर सभी किसानों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर मामला सुलझाया गया। तथा  उपस्थित किसानों को लेमन ग्रास खेती से लाभ एवं 


फायदे के बारे में विस्तृत जानकारी दिया। उन्होंने बताया यह एक ऐसा खेती जो बंजर भूमि पर उगाए जाते हैं। इसमें पानी पटाने की आवश्यकता नहीं होती है ओर ना तो लेमन ग्रास का पौधा पशु खाते हैं, जिस की खेती से लोग निर्भर हो रहे हैं।तत्पश्चात विरोध कर रहे ग्रामीणों द्वारा उपरोक्त बातों को ध्यान में रखकर स्वीकार किया। इस मौके पर चांदमारी पंचायत मुखिया प्रतिनिधि नरेश यादव उप मुखिया मनोज यादव सरपंच प्रतिनिधि शिव शंकर शर्मा पूर्व सरपंच कारू शर्मा अजय शर्मा जय कुमार शर्मा योगेंद्र शर्मा आदि ग्रामीण मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें