Bounsi News: एलएनडी प्रोजेक्ट बालिका विद्यालय में पृथ्वी दिवस के अवसर पर पेंटिंग तथा वृक्षारोपन का हुआ आयोजन

 ग्राम समाचार, बौंसी, बांका। प्रखण्ड के एलएनडी प्रोजेक्ट बालिका इंटर स्तरीय विद्यालय में पृथ्वी दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण सहित पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पेंटिंग का विषय था "पर्यावरण संरक्षण" । छात्राओं को पृथ्वी बचाने के लिए शपथ दिलाई गई।



 वरीय शिक्षक पवन कुमार त्रिभुवन छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि, आज पूरी दुनिया ग्लोबल वार्मिंग के चपेट में आ गया है। विकास के नाम पर विकसित देश पर्यावरण के साथ खिलवाड़ कर रही है जिसका भुगतान दुनिया के सभी देश कर रहे हैं। पर्यावरण असंतुलन होने की वजह से समय पर वर्षा नहीं हो पा रही है। कार्बन डाइऑक्साइड की मात्रा बढ़ जाने से ग्लेशियर पिघल रही है। समुद्र का जल स्तर काफी बढ़ गया है। मात्रा से अधिक जंगल की कटाई से भी बुरा असर पड़ा है। कई पशु - पक्षी विलुप्त होती जा रही है। समय रहते यदि हम नहीं सुधरे तो हमारी पृथ्वी का हाल मंगल ग्रह जैसा हो जायेगा।



 शिक्षक साजन कुमार ने कहा कि वृक्ष ज्यादा से ज्यादा लगाया जाय,सभी जीव - जंतुओं से प्रेम रखे ताकि हमारी इको सिस्टम बेहतर बनी रहे। पृथ्वी बचाने के लिए हमें एक जन आन्दोलन चलाने की आवश्यकता है। मुस्कान, स्वाती, मुस्कान गुप्ता, अंजलि,दिपीका भारती, रिमझिम और कृष्णा मूर्ति ने पेंटिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। 



जबकि पौधारोपण में छात्रा वर्षा, ब्यूटी, शान्या, सरस्वती, कोमल, राजनंदिनी,सोनी,अंशु प्रगति झा, भवानी,लक्ष्मी,कोमल,दीपीका,आरती स्वाति प्रिया सहित अन्य छात्राओं ने भाग लिया। मौके पर शिक्षिका शिवानी प्रिया, अनुकृति आनन्द,अनुप्रिया, अंजनी कुमारी, नमिता कुमारी, दीनबंधु कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।


कुमार चंदन, संवाददाता, बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें