Rewari News : सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के खंड प्रचार कार्यकर्ता राजबीर सिंह सेवानिवृत्त हुए


रेवाड़ी, 29 जुलाई : जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग रेवाड़ी में खंड प्रचार कार्यकर्ता के पद पर कार्यरत राजबीर सिंह करीब 29 साल विभाग को अपनी सेवाएं देने उपरांत अपने पद से सेवानिवृत्त हुए। शुक्रवार को राजबीर सिंह के सम्मान में जिला सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय में विदाई कार्यक्रम का आयोजन कर विदाई दी गई।  

डीआईपीआरओ दिनेश कुमार ने विदाई समारोह में राजबीर सिंह को फूल माला व सम्मान की पगड़ी पहनाकर उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया। उन्होंने राजबीर सिंह को मिलनसार, नेक दिल इंसान व बेहतरीन कलाकार बताया और उनके कार्य की मुक्तकंठ से प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि अधिकारी व कर्मचारी की सेवानिवृति सरकारी प्रक्रिया का अहम हिस्सा है तथा सरकारी सेवा में कार्यरत सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को एक दिन अपनी सेवा से सेवानिवृत होना पड़ता है। उन्होंने कहा कि जब कर्मचारी नियुक्त होता है, उसकी सेवानिवृति का दिन भी उसी दिन निर्धारित हो जाता है। उन्होंने कहा कि राजबीर सिंह ने अपना कार्य पूरी निष्ठा व लग्न से करते हुए विभाग को अपनी सेवाएं दीं। उन्होंने भगवान से उनकी दीर्घायु की कामना करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की और उन्हें अपनी ओर से शुभकामनाएं दीं।

राजबीर सिंह ने कहा कि अपने सरकारी सेवाकाल के दौरान उन्हें अपने अधिकारी और कर्मचारी साथियों का हर समय सहयोग मिला, जिसके लिए वे सदा ऋणी रहेंगे। उन्होंने कहा कि सरकारी सेवा में आने का अवसर बहुत मुश्किल से मिलता है। कर्मचारी को चाहिए कि वे निस्वार्थ भाव व निष्ठा के साथ अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें। उन्हें डीआईपीआरओ दिनेश कुमार सहित अन्य अधिकारियों से अच्छा मार्गदर्शन मिला। उन्होंने कहा कि बेशक आज विभाग से उनकी विदाई हो रही है, लेकिन विभाग को जब भी उनकी जरूरत होगी वे विभाग की सेवा करने के लिए हर समय तैयार हैं।



गौरतलब है कि मूलत: हरियाणा के जिला चरखी दादरी निवासी राजबीर सिंह 1993 में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में खंड प्रचार कार्यकर्ता के पद पर नियुक्त हुए थे। इन्होंने चरखी दादरी सहित रेवाड़ी व कोसली में खंड प्रचार कार्यकर्ता के पद पर रहते हुए विभाग को अपनी उत्कृष्ट सेवाएं दीं। शुक्रवार को राजबीर सिंह 60 साल आयु पूरी करने उपरांत सरकारी सेवा से सेवानिवृत हो गए। इस अवसर पर विभाग के भजन पार्टी कलाकारों ने राजबीर सिंह के सम्मान में लोकगीत व भजन प्रस्तुत कर उन्हें विदाई दी। इस अवसर पर कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें