Rewari News : डीसी अशोक कुमार गर्ग ने किया आस्था कुंज का निरीक्षण कहा_बेसहारा बच्चों को समाज की मुख्यधारा में शामिल करें



रेवाड़ी, 12 जुलाई डीसी अशोक कुमार गर्ग ने मंगलवार को रेवाड़ी स्थित आस्था कुंज का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने निरीक्षण के दौरान आस्था कुंज में रह रहे बच्चों से उनका कुशलक्षेम पूछते हुए उनके खान-पान, रहन-सहन के लिए की गई व्यवस्थाओं व प्रबंधों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आस्था कुंज में रह रहे बच्चों के खान-पान व रहन सहन पर पूरा ध्यान रखा जाए तथा संबंधित अधिकारी व कर्मचारी अपनी बच्चों के प्रति अपनी ड्यूटी का निर्वहन पूरी ईमानदारी व जिम्मेदारी के साथ करें।  उन्होंने कहा कि यहां रह रहे बेसहारा बच्चों के लिए डेस्क व पाठ्य सामग्री की व्यवस्था करते हुए इन्हें शिक्षा की मुख्यधारा में लाएं ताकि ये देश के अच्छे नागरिक बन सकें। 

डीसी ने आस्था कुंज में रह रहे बच्चों से मेल-मिलाप करते हुए कहा कि जो बच्चा पढ़ेगा-लिखेगा वह बड़ा होकर कुछ बनेगा। उन्होंने कहा कि पढ़ाई में कोई अमीर-गरीब नहीं होता, जो अच्छी तरह पढ़ेगा वही आप में से ही जज, इंजीनियर, डॉक्टर बनेगा। उन्होंने बच्चों से मुलाकात करके उनसे पूछा कि उन्हें यहां कोई समस्या या परेशानी तो नहीं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यहां रह रहे बच्चों को कोई असुविधा न हो और समय पर सभी सुविधाएं बच्चों को उपलब्ध कराई जाएं।



इस अवसर पर श्री वीरेंद्र यादव जिला बाल कल्याण अधिकारी ने उपायुक्त को पौधा भेंट कर स्वागत किया और बाल गृह में बच्चों को दी जा रही सुविधाओं और यहा से अपनी मंजिल पाने वाले बच्चो के बारे मे  जानकारी देते हुए बताया कि यहा से बच्चे कंपनियो मे इंजीनियर, सेफ़्टी फायर ऑफिसर, पुलिस तथा अन्य स्थानो पर कार्य कर रहे है। जिला बाल कल्याण अधिकारी ने बताया कि यहां बच्चो के लिए निवास भोजनालय/रसोई, कम्प्युटर कक्ष, अध्यन कक्ष, चिकित्सा कक्ष, पुस्तकालय कक्ष, अतिथि कक्ष, स्टोर रूम, शौचालय, व अभी हाल ही मे बच्चो के लिय एक मनोरंजन व अभी रुचि कक्षाओ के लिए एक बड़े हाल तैयार करवाया गया है और बच्चो के लिए आगामी सुविधाओ के लिए कार्री प्रगति पर है।



इस अवसर पर बाल गृह के एक बच्चे प्रशांत ने एकल नृत्य प्रस्तुत किया और बाल गृह के ही बच्चो ने एक समूह नृत्य प्रस्तुत किया। 



डीसी ने आस्था कुंज के अवलोकन उपरांत परिसर में पौधा रोपण किया तथा ओल्ड एज होम का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर अजमेर गोदारा, मुग्धा यादव, सुभाष यादव, अनिल मोरवाल सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहें। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education