Chandan News: वर्षो का प्यार प्रेमी युगल की रजामंदी पर ग्राम कचहरी में सुलहनामा में कर कराया शादी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन पंचायत के वार्ड नंबर 14 निवासी प्रेमी गणेश कोड़ा, पिता मेघन कोड़ा, वहीं प्रेमिका पूनम कुमारी, पिता भागीरथ कोड़ा दोनों युगल प्रेमी के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। ग्रामीणों के अनुसार दोनों परिवार वालों को पता होने के बावजूद भी अपने बच्चों को प्रेम प्रसंग को लेकर डांट डपट ना करके सरपंच न्यायालय में दोनों परिवारों ने मनगढ़ंत आरोप लगाकर सनाह की थी, जो दोनों के आवेदन को देखते हुए चांदन ग्राम कचहरी के सरपंच राकेश कुमार बच्चू ने संज्ञान में लेते हुए आवेदन के आधार पर सत्यता की जांच की। जब इस बारे अनुसंधान करने पर ग्रामीणों से पता चला कि दोनों के बीच काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा है। जो दोनों के अभिभावक दोषी हैं क्योंकि दोनों के अभिभावक को पता होने के बावजूद भी समय पर ठोस कदम 


नहीं उठाया गया।जिसका परिणाम यह हुआ कि प्रेमिका पुनम कुमारी पांच महिनें की गर्भवती हो गई।  इस प्रेम प्रसंग मामले को देखते हुए सरपंच राकेश कुमार बच्चु, उपसरपंच बीरेंद्र पांडेय, वार्ड नंबर 14 के पंच हरिशंकर यादव एवं ग्रामीण सतनारायण कोड़ा, जगदीश कोड़ा, सुरेंद्र कोड़ा, उदेश्वर कोड़ा, परमेश्वर कोड़ा आदि ने समाजिक तौर पर दोनों के परिजनों ग्राम कचहरी में बुलाकर राजी खुशी से बाेंड भरवा कर सामुदायिक भवन कोड़ाडीह में  सरपंच की उपस्थिति में प्रेमिका पूनम कुमारी एवं प्रेमी गणेश कोड़ा की शादी करा कर दांपत्य जीवन बिताने के लिए आशीर्वाद दिये। इस सराहनीय कार्य के लिए कोड़ाडीह के ग्रामीणों ने सरपंच, एवं उपसरपंच को साधुवाद दिया। इस मौके पर  वार्ड सदस्य संतोष कोड़ा, सीताराम रामानी, मुन्ना रामानी, दिलीप कापरी, प्रमोद मिस्त्री आदि गणमान्य व्यक्ति के साथ दर्जनों महिलाएं मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें