Chandan News: चांदन पुलिस को मिली कामयाबी ईंट लोडेड ट्रैक्टर से 79 पेटी विदेशी शराब किया जप्त चालक हुआ फरार

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बिहार में पूर्ण शराबबंदी और बांका पुलिस के द्वारा शराब कारोबारियों एवं शराब पियक्कड़ के विरुद्ध लगातार छापेमारी के बाबजूद बांका जिले में शराब तस्करों की वृद्धि हो रही है। जबकि सप्ताह के भीतर जिले के कई थाना क्षेत्र से भारी मात्रा में विदेशी शराब व प्रयुक्त वाहन भी जप्त किया जा चुका है कई तस्कर भी जेल के सलाखों में कैद हो चुका है। बाबजूद जिले के चांदन थाना पुलिस ने बुधवार 27 जुलाई चांदन देवघर मुख्य सड़क मार्ग स्थित सर्वोदय आश्रम के समीप एक लाल रंग के महिंद्रा ट्रैक्टर से सीमेंट से बनी ईंट के निचे छुपाकर ले जा रहे कुल 79 पेटी अंग्रेजी शराब को जब्त करने में कामयाबी हासिल किया है। हालांकि ट्रैक्टर चालक पुलिस वाहन को देखते ही भागने में कामयाब हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार चांदन थाना के एएसआई 


चंचल कुमार व पुलिस बल श्रावणी मेला को लेकर विधि व्यवस्था नियंत्रण हेतु चांदन थाना से दर्दमारा बॉर्डर की तरफ जा रहे थे।इसी क्रम में सर्वोदय आश्रम के समीप देवघर झारखंड की ओर से आ रहे एक लाल रंग महिन्द्रा ट्रैक्टर चालक को ट्रैक्टर ख़डी कर भागते हुए देखा। जिससे पुलिस को शक बढ़ गई। हालांकि पुलिस वाहन में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल  नहीं होने के बाबजूद भी ए एस आई चंचल कुमार ने भाग रहे चालक का काफी दूर तक पीछा किया। मगर जंगल होने के कारण ट्रैक्टर चालक छिपकर भागने मे सफल हो गया। जाँच के दौरान ट्रेक्टर की ट्रॉली से 750 एम एल की 30 पेटी, 375 एम एल की 29 पेटी व 180 एम एल की 20 पेटी कुल 79 पेटी कुल 704 लीटर के करीब अंग्रेजी शराब जब्त की गयी है। इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष नसीम खान  ने बताया की जप्त ट्रैक्टर मालिक व अज्ञात ट्रैक्टर चालक के विरुद्ध मद्य उत्पाद अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। चालक फरार हो जाने से शराब ले जाने का गंतव्य स्थान का पता नहीं चल पाया है। जिसकी जांच चल रही है। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education