Rewari News : महेंद्रगढ़ और नारनौल फाटक पर बनने वाले रेलवे ओवर ब्रिज की जीएडी को मंजूरी मिलने पर पूर्व विधायक कापडीवास ने सरकार का आभार जताया

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी वासियों को बड़े हर्ष के साथ सूचित किया जाता है कि उत्तर पश्चिम रेलवे, जयपुर द्वारा रेवाड़ी स्थित महेंद्रगढ़ (एल.सी- 59ए) - नारनौल फाटक (एल.सी- 3) पर बनने वाले रोड़ ओवर ब्रिज/अंडर ब्रिज की जी.ए.ड़ी (सामान्य व्यवस्था आरेख) को मंजूरी दे दी गई है। अब ड्राइंग मंजूर होने के बाद एक माह के अंदर टेंडर से संबंधित सभी औपचारिकताएं भी पूर्ण कर ली जाएगी। जैसा आप सभी को ज्ञात होगा पिछले काफी समय से जिला वासियों द्वारा राव गोपाल देव चौक से हजारीवास तक ओवर ब्रिज/अंडर ब्रिज की मांग की जा रही थी। पूर्व विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास ने अपने कार्यकाल में इस प्रोजेक्ट को राज्य सरकार से मंजूरी दिलाई व 83.90 करोड़ रुपए की प्रशासनिक मंजूरी भी दिलाई थी। पूर्व विधायक कापड़ीवास द्वारा अपने कार्यकाल में इस प्रोजेक्ट को लेकर राज्य सरकार से संबंधित  सभी औपचारिकताएं पूर्ण करवा कर वर्ष 2019 में रेलवे बोर्ड के पास प्रस्ताव भिजवा दिया था जो नवंबर 2021 में जाकर रेलवे बोर्ड द्वारा मंजूरी प्रदान की गई थी। चाहे डबल फाटक अंडरपास हो, भाड़ावास फाटक का मामला हो या फिर महेंद्रगढ़-नारनौल फाटक हो, इन सभी फाटक के स्थान पर रोड ओवर ब्रिज/अंडर ब्रिज निर्माण को लेकर पूर्व विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास द्वारा अग्रणी भूमिका निभाई गई है व साथ ही इस प्रोजेक्ट के लिए सक्रिय भूमिका निभाने व कर्मठता से व भागदौड़ करके इस प्रोजेक्ट को अपने अंजाम तक पहुंचाने के लिए ग्राम- डूंगरवास निवासी युवा कार्यकर्ता विवेक भाटोटिया की पीठ थपथपाई। ज्ञात हो वर्ष 2017-18 में विवेक भाटोटिया  द्वारा विभिन्न ग्राम पंचायतों से प्रस्ताव पास कराकर एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम तत्कालीन विधायक कपड़ीवास को सौंपा था जिसकी एक प्रति क्षेत्रीय सांसद को भी भेजी थी जिसमें उस समय के लगभग सभी नगर पार्षदों द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे। विधानसभा में इस प्रोजेक्ट को लेकर मजबूत पैरवी करने के कारण तत्कालीन लोक निर्माण मंत्री श्री राव नरबीर सिंह द्वारा तुरंत मंजूरी प्रदान कर दी गई थी। आखिर 4 वर्षों के बाद मेहनत सफल होने पर पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री का हार्दिक आभार जताया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education