Chandan News: 42 करोड़ 2,18,148 रुपए लागत से निर्माण हो रहे आवासीय विद्यालय की गुणवत्ता पर भड़के बेलहर विधायक मनोज यादव

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। रविवार 10 जुलाई 2022 को बेलहर विधायक मनोज यादव व दर्जनों एनडीए कार्यकर्ता के संयुक्त में प्रखंड क्षेत्र की पश्चिमी कटसकरा पंचायत के ताराकुरा गांव अवस्थित अनुसूचित जनजाति सह छात्रावास आवासीय विद्यालय निर्वाण भवन का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण हो रहे आवासीय विद्यालय की व्यापक अनियमितता पर भवन निर्माण कार्य कर रहे लोगों को फटकार लगाया। और खुद घूम घूम कर विद्यालय निर्माण में हो रहे कार्य को देखा,जहां भवन निर्माण करा रहे संवेदक में आराध्य पीसी (जे.वी.) द्वारा निर्माण कार्य में घटिया किस्म के बालू जिसमें अधिक मात्रा में मिट्टी युक्त एवं सीमेंट से बने कच्चे ईंट को निर्माण कार्य में उपयोग कर रहा था। ज्ञात हो कि बिहार राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड योजना के आलोक में 720 आसान वाले अनुसूचित जनजाति सह छात्रावास आवासीय विद्यालय का निर्माण कार्य चांदन प्रखंड के तारा कुरा गांव में भवन निर्माण कार्य प्रगति पर है। जिसकी लागत 42 करोड़ ₹2'18'148 लागत की योजना है। जहां निर्माण कार्य में घोर अनियमितता पाया गया है। इस 


संबंध में बेलहर विधायक मनोज यादव ने प्रेस वार्ता में बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा सूचना मिली थी की निर्माणाधीन छात्रावास आवासीय विद्यालय ताराकुरा में घटिया किस्म के सामग्री उपयोग कर भवन निर्माण कार्य हो रही है। इस तरह की कार्य को लेकर मैं जिला से लेकर सदन तक रखूंगा साथ ही साथ भवन निर्माण के एम डी विभाग को लिखित देकर निगरानी विभाग से जांच कराने का काम करूंगा इस तरह के कार्य में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया संवेदक के द्वारा भवन निर्माण स्थल पर ही सीमेंट का ईट बनाकर सेम डे के दिन ही उसी ईट को उपयोग कर भवन निर्माण कर रहा है यहां तक कि जो बालू का उपयोग कर रहा है उसमें 75% मिट्टी युक्त है। ऐसे कोताही बरतने वाले संवेदक को बक्सा नहीं जाएगा। उन्होंने आम जनता से रूबरू होते हुए बताया कि मैं किसी भी परिस्थिति में बेलहर विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्य में अनियमितता भ्रष्टाचार मेरे संज्ञान में आएगा तो बर्दाश्त नहीं करेंगे। यदि इस तरह घटिया सामग्री से भवन निर्माण होता है तो कुछ ही दिनों में विद्यालय ध्वस्त हो जाने आशंका बनी हुई है। इस मौके पर पश्चिमी कटसकरा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि, पंचायत समिति सदस्य के प्रतिनिधि तुलसी सिंह, माखन पंडित, के अलावा भाजपा के अरविंद पांडेय, भाजपा युवा मोर्चा प्रखंड अध्यक्ष दीपक झा, जदयू प्रखंड अध्यक्ष चांदन के दीपक भारती, बेलहर जदयू नेता परमानंद यादव, सत्यम यादव आदि के साथ दर्जनों की संख्या में एनडीए कार्यकर्ता एवं ग्रामीण मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education