Bounsi News: मंदार हिल रेलवे स्टेशन के परिसर में गंदगी का अंबार, सफाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकार पूरे देश में स्वच्छता अभियान को लेकर कृत संकल्पित है। जिसको लेकर कई योजनाएं चलाई गई है। लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है। लेकिन इसके बावजूद भी स्थानीय मंदार हिल रेलवे स्टेशन परिसर में स्वच्छता अभियान बदतर है। स्टेशन पर जगह-जगह गंदगी पहले से यात्रियों को परेशानी हो रही है। ऐसे में स्वच्छता अभियान को झटका लग रहा है। सब कुछ देख रहे हैं और जान ने के बाद भी रेलवे स्टेशन पर मौजूद अधिकारी और कर्मी चुप्पी साधे हुए हैं। स्टेशन पर सफाई की जिम्मेदारी स्टेशन मास्टर की है। इसके लिए मालदा डिवीजन से प्रति माह तयशुदा राशि भी दी जा रही है। लेकिन नियमित सफाई नहीं होने से 


प्लेटफॉर्म, टिकट काउंटर, वेटिंग एरिया सहित अन्य जगहों पर गंदगी पसरी हुई है। आवारा कुत्ते भी दौड़ रहे हैं। कई जगहों पर जलजमाव भी हैं। ऐसा नहीं है कि विभागीय अधिकारियों को इस बारे में मालूम नहीं है लेकिन सब कुछ जानने के बावजूद भी वह चुप्पी साधे हुए हैं। कोरोना संक्रमण में स्वच्छता अभियान को लेकर रेलवे द्वारा स्टेशन के प्लेटफार्म सहित चारों ओर प्रतिदिन साफ सफाई कराने का कार्य किया जा रहा था। लेकिन स्थानीय स्टेशन पर इन दिनों सफाई नहीं होना अधिकारियों की उदासीनता को साफ दर्शा रहा है। यात्री भी प्लेटफार्म पर गंदगी होने की शिकायत कर रहे हैं। लेकिन स्टेशन के अधिकारी भी क्या करें वह यात्रियों की शिकायत सुन भी रहे हैं और मामले से चुप्पी साध रहे हैं। जिसके वजह से लोगों में आक्रोश पनपता जा रहा है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें