Rewari News : एम्स संघर्ष समिति मनेठी की आवश्यक बैठक हुई

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी में रविवार को एम्स संघर्ष समिति के प्रधान श्योताज की अध्यक्षता में सब तहसील मनेठी में एम्स संघर्ष समिति मनेठी की एक आवश्यक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमे 50 गांवो के किसान मजदूरों ने हिस्सा लिया। बैठक में आए वक्ताओं ने सरकार और प्रशासन से जल्द एम्स निर्माण की प्रक्रिया शुरू करने की मांग करते हुए अपने अपने विचार रखें। इसके अलावा स्थानीय विधायक और मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल द्वारा दिए गए बयान की भी कड़ी आलोचना की। बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया गया जिसमे कहा गया कि मजरा गांव में एम्स निर्माण की प्रक्रिया शुरू करते हुए सरकार माजरा गांव के किसानों को जल्द मुआवजा दे और रजिस्ट्रीया करवाए। यह भी प्रस्ताव पास किया गया कि बावल के विधायक एवं कैबिनेट मंत्री डॉ बनवारी लाल द्वारा यह कहना की संघर्ष समिति का एम्स में क्या योगदान रहा है? एम्स संघर्ष समिति को विपक्ष का तमगा लगाते हुए मंत्री जी ने कहा अंगुली कटाकर शहीद होना चाहते है। संघर्ष समिति मंत्री जी से कुछ सवाल जानना चाहती है।



सवाल न 1 डॉ. बनवारी लाल यह बताए की अगर एम्स संघर्ष समिति द्वारा 127 दिन आंदोलन नही चलाया जाता तो क्या यहां एम्स निर्माण की घोषणा संभव थी। एम्स संघर्ष समिति इस इलाके का संघर्ष का औजार है जिसके पीछे हजारों लोग खड़े है क्या आप इसे बयान देकर जनता का अपमान नही कर रहे हो।

सवाल 2 मंत्री जी आप दावा कर रहे है की यह मेरा स्वपन था कि यहां एम्स बने परंतु 2015_18 तक आप खुद स्वपन ही लेते रहे ,तीन साल तक चिर निद्रा में चले गए, आंदोलन के दवाब में आकर जब केंद्र की सरकार ने घोषणा करी तब आपकी नीद खुली थी क्या यह सत्य नही है ?

सवाल न 3 : जब एम्स निर्माण संघर्ष समिति आपसे मिलती थी तो आप एक ही बात कहते थे की एम्स जमीन पर बनेगी, हथेली पर नही  बनेगी ,अन्यथा किसी दूसरी जगह बनाई जाएगी। एम्स संघर्ष समिति का मानना है कि बनवारी लाल खुद एम्स के नाम से राजनीति कर रहे है। इसलिए जनता की भागीदारी और भूमिका को नजरंदाज कर रहे है।

सवाल न 4 डॉक्टर बनवारी लाल को यह भय सता रहा है कि जनता का आंदोलन कभी इसका श्रेय ना ले ले क्या यह सत्य नही है।



एम्स संघर्ष समिति डॉक्टर बनवारी लाल से कहा कि जनता को अपमानित करने वाले बयानों को वापिस ले और इलाका की जनता से माफी मांगे  और रजिस्ट्री प्रक्रिया को तुरंत शुरू करे, अन्यथा 10 जुलाई को बावल में डॉक्टर बनवारी लाल के आवास पर काले झंडो के साथ विरोध प्रदर्शन किया जायेगा और एम्स निर्माण के लिए आंदोलन को तेज किया जाएगा। बैठक को मुख्य रूप से डॉक्टर एच डी यादव, कॉमरेड राजेंद्र सिंह एडवोकेट, भूप सिंह, आजाद सिंह नानधा, ओमप्रकाश सैन, भारत मास्टर, एस डी यादव, कर्नल राजेंद्र सिंह, अभय सिंह, रामकुमार निमोठ, कमल सिंह, मूलचंद महाशय,रमेश पूर्व सरपंच, अमरसिंह राजपुरा अभय सिंह फिदेरी, मनोज कुमार दिलबाग सिंह रमेश, रोशनलाल कप्तान मनफूल सिंह, धर्म सिंह मेहतावास, जितेंद्र सिंह, रोशनलाल आदि ने संबोधित किया।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें