Chandan News: चांदवारी पंचायत में सड़क व नाली की समस्या से जूझ रहे ग्रामीण

 ग्राम समाचार, चांदन, बांका। चांदवारी पंचायत के मोहनडीह,भोरसार,केन्दुआर के अलावा 13 वार्ड हिरारायडीह गांव के लोग सड़क व नाली की समस्या से जूझ रहे है। इस पंचायत की पुर्व मुखिया रेखा देवी व इनके पति सहेंन्दर दास जो लगातार 2006 से लेकर 2021 तक मुखिया बनी रही। लेकिन यहां पर सड़क, पानी, नाली एवं विवाह भवन की समस्या आज तक बनी हुई है। उपरोक्त गाँवो में जलनिकासी की उचित व्यवस्था न होने से गांव के मुख्य मार्ग पर जलभराव की समस्या बनी रहती है। मुख्य मार्ग पर गंदा पानी भरा होने से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।



 हिरारायडीह के ग्रामीण टेकन साह, अमरनाथ साह, गोपाल ठाकुर,प्रितम ठाकुर, रामबालक साह, अरविंद साह आदि का कहना है कि  सड़क किनारे नाली नहीं रहने से थोड़ी से बरसात हो जाने से रास्ते मे पूरा पानी भर जाता है, क्योंकि यहां पर जलनिकासी के लिए कोई उचित व्यवस्था नहीं है। जल निकासी नही होने के कारण रास्ते पर जलभराव से सड़क पर बड़े-बड़े गढ्डे बन गए हैं। इसमें लोग गिरकर आए दिन लोग चोटिल हो रहे। रास्ते पर गंदा पानी हमेशा रहता है ग्रामीणों के शिकायत के बाद भी जलनिकासी की कोई व्यवस्था नहीं हो पा रही है। सड़क के किनारे नाली निर्माण न होने से गांव का पानी रोड पर रहता है। इससे मार्ग पर गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है। क्षेत्र के मुख्य सड़क होने से रात के अंधेरे में कई लोग इस रास्ते से होकर आने जाने में गिर कर घायल हो जाते हैं। वहीं चांदवारी पंचायत के निवर्तमान पंचायत समिति अनिता देवी ने बताई कि जल्द नाली निर्माण शुरू कर जल जमाव समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।


उमाकांत साह, संवाददाता, चांदन, बांका।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education