Chandan News: शिक्षा के बिना विकास नहीं, बच्चों को भेजें स्कुल, प्रखंड विकास पदाधिकारी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। मंगलवार 21 जून को चांदन प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार व आवास पर्यवेक्षक जितेंद्र कुमार आदि के प्रखंड क्षेत्र के दोमुहान गांव का दौरा करते हुए दोमुहान गांव की एक छात्रा खुशबू कुमारी को मध्य विद्यालय नोनिया में दाखिला कराया। बता दें कि खुशबू कुमारी अपने परिजनों के साथ बंगाल में रह कर पढ़ाई करती  थी। स्कूल सर्टिफिकेट बंगाल की रहने के कारण मध्य विद्यालय नोनिया के प्रधानाध्यापक द्वारा टालमटोल कर रहे थे जिससे खुशबू कुमारी को विद्यालय में दाखिला होने से वंचित थी। जिसे देखते हुए क्षेत्र भ्रमण के दौरान चांदन प्रखंड विकास पदाधिकारी  ने बच्ची की प्रतिभा देखकर स्कूल में दाखिला दिलाने की काम किया। और प्रेस वार्ता में प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार ने बताया 

कि देश के विकास के लिए  शिक्षा महत्वपूर्ण कड़ी है। गांव से लेकर शहर तक सभी को शिक्षा के प्रति जागरूक होकर बच्चों को शिक्षा की तरफ आकर्षित कराना चाहिए। जिससे अधिक से अधिक बच्चे शिक्षा की मुख्य धारा से जुड़ सकें। इसलिए हर माता-पिता काे अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए स्कूल भेजना चाहिए।। ऐसा करने से बच्चों का बौद्धिक विकास के साथ संस्कार भी आएंगे। सरकार भी कमजोर छात्र-छात्राओं को पढ़ने के लिए खर्च दे रही है, तो क्यों नहीं बच्चे पढ़ सकते हैं। बच्चियों के पढ़ने से समाज की कुप्रथा भी बंद हो जाएगी। इसी क्रम में प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार ने मध्य विद्यालय नोनिया में मिड डे मील में बन रहे रसोई की गुणवत्ता का जांच किया। शिक्षक शिक्षिका की उपस्थिति एवं छात्र-छात्राओं की मौजूदगी से खुश नजर आए।

उमाकांत साह, ग्राम समाचार संवाददाता, चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें