Bounsi News: नवगठित नगर पंचायत में मतदाता सूची का प्रकाशन 25 जुलाई को, चुनाव को लेकर सरर्गी तेज

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। मिली जानकारी के अनुसार नवगठित नगर पंचायत के मतदाता सूची का प्रकाशन अगले माह 25 जुलाई को किया जाएगा। मालूम हो कि, नगर पंचायत का चुनाव जल्द कर लेने की सुगबुगाहट तेज हो गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि, अगस्त माह में इसका चुनाव हो सकता है। बताया जा रहा है कि, नवगठित नगर पंचायत बौंसी के मतदाता सूची का प्रकाशन अगले माह 25 जुलाई को कर लिया जाएगा। संभावित चुनाव की तैयारी को लेकर पदाधिकारियों को भी कई निर्देश दिए गए हैं। मालूम हो कि, मतदाता सूची के विखंडीकरण के लिए 1 जून को प्रशिक्षण दिया गया था। जबकि इसके बाद से कई कार्य किए गए। जिसमें मुख्य रुप से जिला द्वारा सॉफ्टवेयर के माध्यम से मतदाता 

सूची का वार्ड वार विखंडन किया गया। विखंडिकृत मतदाता सूची के डेटाबेस की जांच 18 जून से 20 जून तक की गई। 21 जून को मतदाता सूची का पीडीएफ तैयार कर मतदाता सूची की प्रारूप प्रति की छपाई भी करवा ली गई। दावा आपत्ति का कार्य भी 28 जून से 1 जुलाई तक लिया जाएगा। जबकि दावा आपत्ति निष्पादन 5 जुलाई से 18 जुलाई तक किया जाएगा। इसके ठीक बाद 19 जुलाई से 24 जुलाई तक मतदाता सूची का पीडीएफ तैयार किया जाएगा। जबकि 25 जुलाई को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन कर दिया जाएगा। मालूम हो कि प्रखंड के दो दो पंचायत के सभी वार्ड, जबकि 2 पंचायत के कुछ वादों को मिलाकर कुल 21 वार्ड बनाए गए हैं। जिसका परिसीमन और सीमांकन कार्य भी कर लिया गया है। नगर पंचायत का दर्जा मिलने के बाद पहली बार नगर पंचायत का चुनाव होने जा रहा है। जिसको लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें