Bounsi News: बिजली की कटौती से उपभोक्ता हैं परेशान

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बताते चलें कि इन दिनों प्रखंड क्षेत्र में रह रहे बिजली उपभोक्ताओं को बिजली का बिल देने के बावजूद भी पर्याप्त बिजली नहीं मिल पा रही है। कभी भीषण गर्मी तो कभी वर्षा के कारण प्रखंड क्षेत्र में 4 से 5 घंटे तो कभी ज्यादा देर तक बिजली सप्लाई काट दी जा रही है। प्रखंड क्षेत्र के उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जहां बिजली की आंख-मिचौली से लोग परेशान हैं। वहीं सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगों को हो रही है। जिनके पास बिजली का कोई अन्य साधन नहीं है। जो लोग झोपड़ियों में रहते हैं। उनको सबसे 


ज्यादा परेशानी होती है। क्योंकि शाम होते ही जैसे ही अंधकार होता है। वैसे ही लोगों की समस्या बढ़ जाती है। फिर चाहे वह खाना बनाने में हो या फिर अन्य दूसरे कार्यों में। वहीं दूसरी ओर बिजली कटौती से सबसे ज्यादा प्रभाव बच्चों की पढ़ाई पर पड़ता है। क्योंकि जब बच्चे पढ़ने बैठते हैं। तभी बिजली चली जाती है। ऐसे में लालटेन और मोमबत्ती की रोशनी में पढ़ने से बच्चों का भविष्य भी लालटेन की रोशनी की तरह टीम टीमा रहा है। बिजली विभाग के पदाधिकारी से लेकर कर्मचारी तक एक ही रोना रोते हैं कि, हल्की बारिश होने के बाद कभी 33 केवीए में फॉल्ट ओ जाने की बात बताई जाती है। तो कभी एक ग्यारह हजार के तार में खराबी आ जाने की बात बताई जाती है। भीषण गर्मी से लोग रात भर परेशान रहते हैं। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें