Rewari News हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के लिए स्कूलों में चलाया जा रहा नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान

ग्राम समाचार न्यूज हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और प्रयास संस्था की ओर से शिक्षण संस्थानों में नशे के खिलाफ जागरूकता कार्यक्रम आयोजित। राज इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में डीएसपी हंसराज जिला मुख्यालय मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।



रेवाड़ी में एडीजीपी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एवं चीफ हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मार्गदर्शन में नशा मुक्त हरियाणा के उद्देश्य हेतु प्रयास संस्था एवं नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यूनिट जिला रेवाड़ी के सौजन्य से शिक्षण संस्थानों मे नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान जारी है। रेवाड़ी एनसीबी टीम के इंचार्ज सतवीर सिंह राठौर के नेतृत्व में प्रयास संस्था की टीम की ओर से विद्यालय में विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को सेक्टर 5 स्थित राज इंटरनेशनल स्कूल में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यालय के निदेशक नवीन सैनी की अध्यक्षता मे आयोजित इस कार्यक्रम का स्कूल के शिक्षकों द्वारा सफल संचालन  किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में शहर के पुलिस विभाग के डीएसपी हंसराज विशेष रूप से मौजूद रहे।



इस अवसर पर सुनील भार्गव सदस्य प्रयास संस्था व अधिवक्ता एवं हरियाणा रेड क्रौस सोसायटी, CSR सदस्य ने अपने प्रेरक सम्बोधन से विद्यार्थियो को नशे की लत छोड़ने का आग्रह किया। शिक्षाविद, सामाजिक कार्यकर्ता एवं प्रयास संस्था के परामर्शदाता अरविंद भारद्वाज, समाजसेवी नरेंद्र गुगनानी, योग शिक्षक डॉक्टर अनिल कुमार, नरेश कुमार छावड़ी, शिक्षाविद प्राचार्या बबीता राठी, शिक्षाविद गीता देवी, मॉडल टाउन थाना रेवाड़ी से सब इंस्पेक्टर संजय कुमार, नारकोटिक्स कंट्रोल यूनिट रेवाड़ी एवं संस्था के सदस्यों ने छात्रो को नशे के दुष्प्रभाव से अवगत करवाया व श्रीकांत जाधव अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हरियाणा एवं चीफ हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा व प्रयास संस्था द्वारा नशा मुक्त हरियाणा के अभियान का ज़ोर शोर से प्रचार व प्रसार किया गया। कार्यक्रम के दौरान उक्त यूनिट के अन्य सदस्य, बलवन्त सिंह सब इंस्पेक्टर, एचसी सुरेश, एचसी अनिल, सिपाही परवीन, सिपाही मनदीप, सिपाही दीपक सहित अन्य स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे। बच्चो को नशा न करेंगे व न करने देंगे की शपथ दिलाकर कार्यक्रम का समापन किया गया । इस अवसर पर छात्रों को नशे के दुष्प्रभावों से सभी को अवगत करवाया गया और टोल फ्री नंबर की जानकारी दी गई। कार्यक्रम में राज इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा मानवी ने एक देश भक्ति गीत के माध्यम से सभी को देश प्रेम की प्रेरणा दी। इस अवसर पर डीएसपी हंसराज और प्रयास संस्था की टीम की ओर से विद्यालय परिसर में पौधरौपन भी किया गया।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें