Rewari News रोजगार की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चे का गठन, 25 जून को रोहतक में होगी आक्रोश रैली



ग्राम समाचार न्यूज रेवाड़ी । रोजगार की मांग को लेकर नेता जी सुभाष चन्द्र बोस पार्क में जिला के नौजवानों ने बेरोजगारी के खिलाफ मोर्चा का गठन किया। मोर्चा ने बताया कि हरियाणा प्रदेश पूरे देश में बेरोजगारी में नंबर वन है । बेरोजगारी विकराल रूप धारण कर चुकी है । सरकार द्वारा पिछले 2 सालों से फौज की भर्ती को बंद किया हुआ है जिससे लाखों नौजवान अपनी निर्धारित उम्र को पार कर चुके हैं। मोर्चा में आए नौजवानों  ने कहा कि इन ओवरेज हुए नौजवानों को आयु सीमा में छूट दी जाए और भर्ती का मौका देना चाहिए। पिछले करीब कई सालों से लाखो-लाखो पर विभिन्न महकमों में पद रिक्त पड़े हैं जिनको सरकार जानबूझकर नही भर रही है,जिनको अविलंब भरा जाए। हरियाणा में लगभग 28 भर्तियां सरकार की सोची समझी साजिश के तहत कर रद्द हो गई है जिससे बेरोजगार युवाओं के काफी पैसा बर्बाद हो चुका है । पिछले करीब चार-पांच सालों से लाखों की संख्या में विभिन्न महकमों से कर्मचारी रिटायर हो चुके हैं लेकिन इन महकमों में सरकार ने नई भर्ती नहीं की है । ऐसे में नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ तो किया ही जा रहा है साथ ही साथ देश को  बर्बादी की तरफ बढ़ाया जा रहा है। देश तभी आबाद हो सकता है जब देश के नौजवानौ को रोजगार मिले लेकिन सरकार अपनी गलत नीतियों के चलते नौजवानों को बर्बाद करने पर उतारू है । नौजवानों के साथ-साथ आम जनता को भी बनावटी मुद्दे उठाकर असली समस्याओं से ध्यान भटकाया जा रहा है । 



मोर्चा ने आह्वान किया है कि पूरे प्रदेश के नौजवान 25 जून को रोहतक में सरकार की नीतियों के खिलाफ राज्य स्तर की  विशाल आक्रोश रैली आयोजित किया जा की जाएगी जिसमे हजारों हजार की संख्या में नौजवान हिस्सा लेंगे और हरियाणा सरकार से मांग की जाएगी कि हरियाणा प्रदेश के सभी महकमों में तुरंत प्रभाव से भर्तियां शुरू की जाए व केंद्र सरकार से भी मांग की जाएगी कोरोना काल में ओवर एज हुए नौजवानों को भी भर्ती का मौका दिया जाए। रेवाड़ी जिला के सुरेंद्र कुमार को संयोजक बनाया गया इस मोर्चा में अजय सिंह संदीप खटावली,  ,संदीप रामपुरा मुकेश, सुरेंद्र कुमार ,सार्थक ,मनीष, विकास, योगिंदर, महेश ,नरेश, अशोक, प्रदीप ,पवन ,अनिल ,आकाश समय काफी संख्या में नौजवान शामिल हुए राकेश आदि मोर्चा के सदस्य बनाए गए और शहर, गांवों में बेरोजगारी के खिलाफ 25 जून रोहतक चलो की तैयारी की जायेगी।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें