Rewari News : मिड डे मिल कार्यकर्ताओं की जीत की खुशी में AIUTUC के प्रदेश अध्यक्ष और सचिव ने बधाई दी

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : क्रांतिकारी श्रमिक संगठन  एआईयूटीयूसी से संबंधित मिड-डे मील कार्यकर्ताओं के आंदोलन की आंशिक परंतु शानदार जीत पर ए आई यू टी यू सी के प्रदेश अध्यक्ष कॉमरेड राजेन्द्र सिंह एडवोकेट एवम प्रदेश सचिव कॉमरेड हरी प्रकाश ने प्रदेश की तमाम मिड डे मील कर्मियों व उनकी यूनियन मिड डे मील कार्यकर्ता यूनियन हरियाणा नंबर -2077 के नेताओं को बधाई दी है।

उक्त नेताओ ने कहा की 14 मार्च को भिवानी में प्रदेश स्तर की रैली का आयोजन करके प्रदेश व्यापी ,आंदोलन का आवाहन किया था । उस आंदोलन के दवाब में सरकार ने मिड डे मील कार्यकर्ताओ का मानदेय 3500 रुपए से 7000 रुपए प्रति माह किया है।

हालाकि महंगाई के हिसाब से यह नाकाफी है परंतु वर्तमान स्थिति में एक सीमा तक संतोष प्रकट किया जा सकता है। सरकार ने मिड डे मील कार्यकर्ताओ की अन्य मांगों जैसे 15 बच्चों पर एक कुक लगाया जाए। रिटायरमेंट के समय 3 लाख की राशि एकमुश्त दी जाए और रिटायरमेंट की आयु 65 वर्ष की जाए। ड्रेस के पैसे बढ़ाए जाए । पहले से लगी हुई मिड डे को नहीं  हटाया जाए।सामाजिक सुरक्षा दी जाए इत्यादि जरूरी मांगों पर सरकार सहानुभूति पूर्वक विचार करे और बकाया मांगे पूरे करे। ए आई यू टी यू सी ने कहा है कि सही समय पर और सही दिशा में चलाए गए आंदोलन के कारण जीत हुई है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें