Godda News: निर्वाचन से 48 घंटे पूर्व जिले में रहेगा ड्राई डे



ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट':- आगामी त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन 2022 के प्रथम चरण के मतदान के सफल संचालन को लेकर उपायुक्त भोर सिंह यादव एवं पुलिस अधीक्षक नाथू सिंह मीना के द्वारा जिले के प्रिंट मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपायुक्त के द्वारा आगामी त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन 2022 को लेकर किए गए तैयारियों  से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की गई। उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि प्रथम चरण के मतदान के लिए  जिला प्रशासन  के द्वारा पूरी तैयारी पूरी की गई है। पहले चरण में तीन प्रखंडों में मुख्य रूप से गोड्डा, पोडैयाहाट और सुंदरपहाडी प्रखंड मे मतदान कराया जाएगा । साथ-साथ ही साथ  दूसरे चरण में महगामा, बसंतराय और पथरगामा तथा तीसरे चरण में मेहरमा, ठाकुरगंगटी और बोआरीजोर प्रखंड में पंचायत चुनाव संपन्न कराया  जायेगा। त्रिस्तरीय चुनाव को लेकर जिले के कुल 8,85,072 मतदाता मतदान का प्रयोग करेंगे।इसके तहत पुरुष मतदाताओं की संख्या 4,56,259 तथा महिला मतदाताओं की संख्या 4,28,813 है. पहले चरण्ग में गोड्डा, पोड़ैयाहाट और सुंदरपहाड़ी प्रखंड क्षेत्र के कुल 3,42,495 मतदाता वोटिंग करेंगे। इसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 1,75,598 और महिला मतदाताओं की संख्या 1,66,897 है। दूसरे चरण में तीन प्रखंड महगामा, बसंतराय और पथरगामा में वोट डाले जाएंगे. इन तीनों प्रखंडों के कुल 2,69,598 मतदताताओं में पुरुष मतदाता 1,39,060 तथा 130538 महिला मतदाता वोटिंग करेंगे।

■ निर्वाचन से 48 घंटे पूर्व ज़िले में रहेगा ड्राई डे|

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष वातावरण में चुनाव संपन्न कराने हेतु मतदान की नियत समय के अवधि के 48 घंटे पूर्व से मतदान समाप्ति के अगले दिन प्रातः 7:00 बजे तक इसको ड्राई डे घोषित किया गया है।वहीं प्रथम चरण के निर्वाचन से पूर्व दिनांक 12.05.2022 के अपराह्न 3:00 बजे से दिनांक 15.05. 2022 के प्रातः 7:00 बजे तक ड्राई डे रहेगा जिसके अंतर्गत सभी प्रकार के मदिरा एवं मादक पेय पदार्थों की बिक्री पर प्रतिबंध  रहेगा। पुलिस अधीक्षक के द्वारा जानकारी दी गई कि सभी बूथों की संवेदनशीलता के आधार पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है।128 सेक्टर सह गश्ती दल का गठन किया गया है। साथ ही 10 जोन एवं सुपर जॉन के माध्यम से मोटरसाइकिल दस्ता के द्वारा लगातार निगरानी रखी जाएगी ।प्रथम चरण के सभी महत्वपूर्ण स्थलों पर QRT टीम को रखा जाएगा। मतदान प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न करने वाले असामाजिक तत्वों पर विधि सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। साथ ही साथ आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 को लेकर अतिआवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त के द्वारा आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर मीडिया कर्मियों को संबोधित किया गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जिला जनसंपर्क पदाधिकारी अविनाश कुमार सहित जिले के प्रिंट मीडिया व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कर्मी मौजूद थे|

Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education