Chandan News: चापाकल खराब होने से ग्रामीणों को पानी की किल्लत

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड के कुसुम जोरी पंचायत के वार्ड नंबर 5 में सड़क किनारे मनीष यादव व उमेश दास  घर के समीप स्थित चापाकल विगत कई महिनों से खराब पड़ा है। इस कारण आस पास व राहगीरों को खासी परेशानी हो रही है। विदित हो कि उक्त स्थान पर न तो कोई चापाकल है और न ही पेयजल कूप की व्यवस्था है। कुरूमटांड गांव के अनूसूचित जाति के दर्जनों परिवार के लोग इसी चापाकल पर आश्रित है। चापाकल खराब होने से लोगों को दूर दराज स्थित पेयजल स्रोतों से काम चलाना पड़ रहा है। गृहणियों व पशुपालकों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।कुरूमटांड गांव निवासी उमेश दास बिसुन दास, चुरामन यादव, कार्तिक दास, बबीता देवी, रीना देवी, पिंकी देवी,आदि का कहना है।

कि गर्मी के इस मौसम में चापाकल खराब रहने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। कई बार विभागीय पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से भी गुहार लगाई जा चुकी है। कई बार गांव के लोगों द्वारा आपस मे चंदा कर चापाकल की मरम्मत करा चुके हैं। इस संबंध में पी एच ई डी विभाग के जेई मिंटू कुमार ने बताया कि पंचायत में खराब सभी चापानलों की सूची तैयार की गई है। सभी खराब चापाकलों को दुरुस्त कराने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। ख़ास बात यह है कि भीषण गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा निर्देश जारी किया गया था कि प्रखंड क्षेत्र के सभी खराब चापाकलों को सुची तैयार कर मरम्मत कराना है लेकिन आज भी ऐसे दर्जनों चापानल है जो ख़राब पड़ा हुआ है। जिससे ग्रामीणों को पानी की किल्लत हो रही है और अधिकारी कान में तेल डालकर सो रही है। अब देखना कब तक इन ग्रामीणों को पानी की किल्लत से छुटकारा मिल पाती है।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता, चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education