Chandan News: आदर्श मध्य विद्यालय चान्दन के नौ विद्यार्थियों ने एन एम एम एस परीक्षा 2022 में मारी बाज़ी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड के आदर्श मध्य विद्यालय चांदन में NMMS  परीक्षा में कुल 9 बच्चे ने बाजी मार कर अपने विद्यालय का नाम रोशन किया। आदर्श  मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक उत्तम कुमार ने सभी बच्चों को माला पहना कर मुंह मीठा किया, जिसमें बच्चे के भी कुछ अभिभावक मौजूद थे।  विद्यालय में चयनित विद्यार्थियों एवं शिक्षकों में खुशी का माहौल देखने को मिला। विद्यालय के सभी शिक्षकों ने सभी चयनित छात्र एवं छात्रों को बहुत-बहुत बधाई एवं उज्जवल भविष्य की ढेर सारी शुभकामनाएं दिए। चयनित छात्र छात्राएं सोनम कुमारी, सत्यम कुमार शर्मा, सोनू कुमार पोद्दार, अभिषेक कुमार, प्रियांशी कुमारी, राजन 

कुमार, अंजली कुमारी, सोफिया नाज, सलोनी कुमारी यह सभी बच्चे ने स्कूल का नाम रोशन किय।  क्या है राष्ट्रीय छात्रवृति योजना, मई 2008 में केंद्र सरकार की ओर से शुरू की गई  नेशनल मीन्स -कम- मेरिट स्कॉलरशिप स्कीम का मकसद है कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मेधावी छात्र छात्राओं को आठवीं कक्षा में उनकी ड्रॉप आउट को प्रोत्साहित किया जाय। इसके तहत बच्चों को छात्रवृत्ति दी जाती है। इसके लिए परीक्षा आयोजित की जाती है जिसमें मेरिट के आधार पर चयन किया जाता है। चयनित छात्र और छात्राओं को प्रति माह एक हजार दिए जाते हैं जो कक्षा 9 से 12 तक लगातार यह छात्रवृत्ति दिए जाते हैं। इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिका आलोक कुमार दीपक, शशिलता कुमारी, कुमारी प्रेमलता, कल्पना कुमारी, प्रीति वाला आदि मौजूद थे।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता, चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education