Chandan News: मुस्लिम समुदाय के महापर्व ईद उल फितर शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। मंगलवार को ईद उल फितर त्यौहार प्रखंड क्षेत्र के चांदन पंचायत के वार्ड 10 मुस्लिम टोला, एवं बिरनिया  पंचायत के पहाड़पुर के साथ प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया । इस दौरान लोगों ने आपसी भाईचारे सद्भाव हर्षोल्लास में  दिखाई दिया।सभी मुस्लिम बंधुओं ने अपने अपने ईदगाह में एक साथ मिलकर ईद की नमाज अदा किया। इसके बाद एक दूसरे को बधाई दिया।त्यौहार को लेकर छोटे-छोटे बच्चों में कुछ ज्यादा ही उत्साह देखने को मिला। मुस्लिम समुदाय का त्यौहारों में सबसे बड़ा त्यौहार कहे जाने वाला ईद उल फितर पर्व समाज को जोड़ने का मजबूत सूत्र है। ईद उल फितर भूख प्यास सहन करके तीस दिन तक 

सिर्फ खुदा की याद करने वाले रोजेदारों को अल्लाह का ही ईनाम है।‌ इस बात को लेकर इमाम ने बताया कि कुरान के अनुसार पैगंबर इस्लाम ने कहा है कि जब अहले इमान रमजान के पवित्र महीने के येहतरामो से फारिक हो जाते हैं और रोजो नमाज वो उसके तमाम कामों को पूरा कर लेते हैं, तो अल्लाह एक दिन अपने उक्त इबादत करने वाले बंदो को बक्शी व इनाम से नवाजा जाता है। इसलिए इस दिन को, ईद कहते हैं। इस मौके पर चांदन थानाध्यक्ष नसीम खान व बीडीओ राकेश कुमार की निगरानी में ईदगाह में पुलिस की दलबल मौजूद थे । वहीं चांदन थानाध्यक्ष नसीम खान ने मुस्लिम भाइयों के साथ ईद उल फितर की नमाज अदा की और तमाम आए हुए सभी नमाजियों को ईद मुबारक बाद दिये।मौके पर पु.अ.नि. चंचल कुमार, मुखिया अनिल कुमार सहित कई गण्यमान्य लोग ने मुस्लिम भाइयों को ईद मुबारक बाद दिए। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें