Chandan News: जिला प्रशासन बांका संयुक्त डीएम, एसपी ने किया कांवरिया पथ अग्रीम उद्घाटन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। 14 जुलाई से 12 अगस्त तक चलने वाली विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला को लेकर बांका के जिला अधिकारी अंशुल कुमार व पुलिस अधीक्षक सत्य प्रकाश के अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी के संयुक्त में 25 मई बुधवार को कांवरिया पथ का निरीक्षण करते हुए कांवरिया मार्ग को जेसीबी मशीन से दुरुस्त कर नारियल फोड़कर फीता काट के उद्घाटन किया। इस मौके पर एसडीएम प्रीति कुमारी बेलहर प्रक्षेत्र एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह कटोरिया इंस्पेक्टर अनिल कुमार, चांदन वीडियो राकेश कुमार, सीओ प्रशांत शांडिल्य, प्रखंड प्रमुख रवीश कुमार, चांदन थाना अध्यक्ष नसीम खान, के अलावा सैकड़ों ग्रामीण व जनप्रतिनिधि मौजूद थे। ज्ञात हो कि दो साल से विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला को ग्रहण लग गया था। लेकिन इस बार श्रावणी मेला को जिला प्रशासन पुरी तैयारी के जुटी हुई है।इसे लेकर जिला अधिकारी के साथ अन्य प्रशासनिक अधिकारी ने दुम्मा मोड़ से पैदल चलकर गोड़ियारी धर्मशाला 

तक कांवरिया पथ का निरीक्षण किया। कोरोना महामारी के कारण विश्व प्रसिद्ध मेला पिछले 2 साल से बंद था लेकिन इस बार कोरोना का कहर कम होने से मेले में डेढ़ से 2 गुना अधिक लोगों की भीड़ बढ़ने की उम्मीद है जिसे लेकर जिलाधिकारी ने एसडीएम बांका प्रीति कुमारी एवं अन्य पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कांवरिया पथ पर बराबर निरीक्षण करते रहेंगे इसको लेकर बिजली पानी जैसा सारी सुविधाओं को लेकर विभागीय अधिकारी का निर्देश दिया गया जल्द से जल्द किया जाए इस दौरान अधिकारियों ने कार्य पथ पर सभी दुकानदारों से पहले ही नोटिस जारी कर सूचित कर दिया गया है की कांवरिया पथ पर 52 फिट रास्ता छोड़कर कांवरिया पथ पर दुकान या अन्य सेवा शिविर  लगाएंगें। जिससे श्रावणी मेला में किसी प्रकार की कांवरिया बंधुओं को परेशानी ना उत्पन्न हो सके,  विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला में देश-विदेश से आने वाले कांवरिया शिव भक्तों का आना जाना लगा रहता है। वहीं इस दौरान चांदन के समाजसेवी सह पंचायत समिति प्रतिनिधि गोविंद यादव ने प्रेस मीडिया को बताया कि कांवरिया पथ में पढ़ने वाली गांव का नाली रोड से काफी नीचे हो गया है। जिसे प्रशासन के द्वारा नाली  के लेबल में ही रास्ता को बेहतर ढंग से बनाकर कांवरिया पथ को दुरुस्त करानें जिससे शिव भक्तों को पैदल चलने कोई दिक्कत नहीं हो सके अन्यथा कई शिव भक्तों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। दुसरी ओर कांवरिया पथ स्थित गोड़ियारी नदी से रोड़ पर चढ़ने वाली रास्ते को सिंढ़ी निर्माण कराने को अधिकारियों को ध्यान आकृष्ट कराया।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता, चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education