Bounsi News: रेफरल अस्पताल का क्षेत्रीय अपर निदेशक ने लिया जायजा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौसी प्रखंड स्थित रेफरल अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग के क्षेत्रीय अपर निदेशक डॉक्टर अजय कुमार सिंह के द्वारा शनिवार को अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल के विभिन्न कार्यक्रमों एवं संबंधित अभिलेखों का अवलोकन किया। इस दौरान उनके साथ सहायक राजू प्रसाद और लेखा प्रबंधक विजय कुमार राम भी उपस्थित थे। निरीक्षण के क्रम में सर्वप्रथम उन्होंने ओपीडी का जायजा लिया। साथी डॉक्टर रूम के साथ साथ अन्य कमरों का भी निरीक्षण किया। एक्स-रे रूम में जाकर एक्सरे टेक्निशियन बिहारी ठाकुर एवं सहायक प्रत्यूष परमार्थ से एक्सरे से संबंधित आवश्यक जानकारी ली। साथ चल रहे रेफरल प्रभारी डॉक्टर संजीव कुमार के द्वारा ऑपरेशन थिएटर में शॉर्ट सर्किट से पूर्व में लगी आग की सूचना दी गई। 



जिस पर ऑपरेशन थिएटर का निरीक्षण किया और साथ चल रहे स्टेनो को इसकी रिपोर्ट करने की बात कही। रेफरल प्रभारी के साथ साथ डॉक्टर आरके सिंह, डॉक्टर उत्तम कुमार और बीसीएम उद्धव कुमार से बंध्याकरण, सुरक्षित प्रसव के साथ-साथ कोविड टीकाकरण, कोविड के लिए आरटी पीसीआर और एंटीजन जांच की भी रिपोर्ट ली गई। स्वास्थ्य को बेहतर करने के लिए यहां पर महिला चिकित्सक सर्जन व अन्य डॉक्टरों के लिए विभाग को पत्राचार करने की बात कही। साथ ही उन्होंने रोस्टर को बेहतर तरीके से डिस्प्ले करने, दवाई के बोर्ड में प्रतिदिन अस्पताल में रहने वाली दवाई की जानकारी देने के अलावा, डॉ पणजी में हस्ताक्षर में पूरा नाम लिखने का निर्देश दिया। मौके पर मौजूद चिकित्सकों से उन्होंने कहा कि आरबीएस के डॉक्टरों से ओपीडी का कार्य नहीं कराने का निर्देश दिया। साथ ही चारदीवारी निर्माण कराने की बात कही। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education