Bounsi News: जिला खनिज फाउंडेशन के फंड से होगी पापहरणी सरोवर की साफ सफाई, लिया गया जायजा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। ऐतिहासिक मंदार पर्वत की तराई में अवस्थित पापहरणी सरोवर के दिन बदलने वाले हैं। मिली जानकारी के अनुसार जिला खनिज फाउंडेशन के पैसों का उपयोग यहां सौंदर्यीकरण के साथ साथ साफ सफाई के लिए किया जाएगा। सरोवर की गंदगी की साफ-सफाई के साथ-साथ इसके सिल्टेशन को भी निकालने का काम शीघ्र किया जाएगा। बुधवार को जिलाधिकारी सुहर्ष भगत के निर्देश पर माइनिंग ऑफिसर कुमार रंजन चौरसिया और पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता राजीव रंजन लाल के द्वारा पापहरणी सरोवर का जायजा लिया गया। सरोवर के इनलेट और आउटलेट का भी जायजा लिया गया। 


बताया गया कि, आउटलेट को नए सिरे से बनाया जाएगा। मुख्य रूप से सरोवर की गंदगी कैसे निकले और रेगुलर कैसे इसकी साफ-सफाई हो इस पर गहन अध्ययन किया गया। पदाधिकारियों ने बताया कि, जिलाधिकारी के द्वारा सरोवर की साफ सफाई की ओर विशेष निर्देश दिया गया है। मंदार और पापहरणी सरोवर काफी प्रसिद्ध जगह है। मालूम हो कि, यहां बेहतर कार्य और सिल्टेशन को समाप्त करने के लिए सबसे पहले डीपीआर बनाया जाएगा। ताकि काम में होने वाले खर्च का अनुमान लगाया जा सके। माइनिंग पदाधिकारी ने बताया कि, मुख्य रूप से डीएमएफ फंड का उपयोग कल्याणकारी योजनाओं में लगाया जाता है। यही वजह है कि, जिलाधिकारी के निर्देश पर इस फंड का उपयोग यहां किया जाएगा। इस मौके पर पीएचइडी विभाग के कनीय अभियंता दिनेश कुमार सहित अन्य उपस्थित थे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें