Bhagalpur news:भागलपुर क्रिकेट लीग टी-20 टूर्नामेंट का हुआ आगाज, घंटाघर चैंपियंस और बूढ़ानाथ टाइगर्स ने जीते अपने अपने मैच





ग्राम समाचार, भागलपुर। भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में समाजसेवी बिजय कुमार यादव के सहयोग से सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में सोमवार को भागलपुर क्रिकेट लीग टी-20 टूर्नामेंट का शानदार आगाज हुआ। सुबह में खेले गए उद्घाटन मुकाबले में घंटाघर चैंपियंस ने तिलकामांझी फाइटर्स को 38 रनों से पराजित किया। वहीं दोपहर में हुए दूसरे लीग मुकाबले में बूढ़ानाथ टाइगर्स ने चंपानगर वॉरियर्स को 47 रनों से पराजित किया। इसके पूर्व टूर्नामेंट का उद्घाटन समाजसेवी बिजय कुमार यादव ने किया। इस अवसर पर भाजपा नेता गौतम कुमार उर्फ बंटी यादव, पुलिस सार्जेंट के.के. शर्मा, डॉ आनंद मिश्रा और नीलकमल राय ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। सुबह के खेले गए पहले लीग मुकाबले में टॉस तिलकामांझी फाइटर्स ने जीता और पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी घंटाघर चैंपियंस ने निर्धारित 20 ओवर में से 19.4 ओवर में 107 रनों पर ऑल आउट हो गई। टीम की ओर से बल्लेबाजी में बिहारी और मो फरान ने क्रमशः 21-21 रन, मो रिजवान ने 20 रन बनाए। तिलकामांझी फाइटर्स की ओर से गेंदबाजी में विवेक कुमार ने चार विकेट, गौरव मानस ने दो विकेट, कुणाल, चंदन और विकास ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया। 108 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तिलकामांझी फाइटर्स की टीम 16.5 ओवर में 69 पर ऑल आउट हो गई। टीम की ओर से कप्तान विकास यादव ने सर्वाधिक 34 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। टीम के शेष बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। घंटाघर चैंपियंस की ओर से गेंदबाजी में बिहारी, मो टुनमुन और मो रिजवान ने क्रमशः दो-दो विकेट लिया। मो शहाबुद्दीन, रोहित रमन और मो अरशद ने एक-एक विकेट झटका। घंटाघर चैंपियंस के बिहारी को 21 रन बनाने और दो विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। दोपहर को खेले गए दूसरे लीग मुकाबले में चंपानगर वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बूढ़ानाथ टाइगर्स की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 169 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम की ओर से बल्लेबाजी में समरजीन आदित्य ने 36 गेंदों पर 3 छक्के और 5 चौके की मदद से शानदार 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। अनुभव ने एक छक्के व 3 चौके की मदद से नाबाद 32 रन, सचिन ने 19 रन बनाए। चंपानगर वॉरियर्स की ओर से गेंदबाजी में भानु और बिट्टू ने क्रमशः दो-दो विकेट लिया। दीपक और सूर्यवंश ने एक-एक विकेट झटका। 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंपानगर वॉरियर्स की टीम 17 ओवर में 121 रनों पर ऑल आउट हो गई। टीम की ओर से बल्लेबाजी में कप्तान कुमार गौरव राज ने तेज खेलते हुए 49 गेंदों पर 3 छक्के व 8 चौके की मदद से 74 रनों की आकर्षक अर्धशतकीय पारी खेली। बादल ने 20 रनों का योगदान दिया। शेष बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। गेंदबाजी में बूढ़ानाथ टाइगर्स की ओर से रितेश ने 4 विकेट, सचिन ने 3 विकेट, अनुभव, रोशन और  गोविंदा ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया। बूढ़ानाथ टाइगर्स टीम के सचिन कुमार को 19 रन बनाने और 3 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। अंपायर की भूमिका मनोज गुप्ता, अभय कुमार व राजेश मंडल ने निभाई। स्कोरर धर्मजय व अंकित थे। मंगलवार को दोपहर एक बजे से मिर्जान किंग्स और तिलका मांझी फाइटर्स के बीच मुकाबला होगा। मौके पर बीडीसीए के संयुक्त सचिव सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, कोषाध्यक्ष डॉ जयशंकर ठाकुर, संयोजक मो फारूक आजम, मो मेहताब मेहंदी, मो सादिक हुसैन, जगदीश शर्मा, करुण सिंह, मुरारी आदि उपस्थित थे।

Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें