Rewari News : भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) ने फसलों का मुआवजा नहीं मिलने पर मुख्य मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

भारतीय किसान यूनियन चढूनी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के निर्देशानुसार आज जिला रेवाड़ी संगठन के जिला प्रधान समय सिंह की अगुवाई में जनवरी-फरवरी माह में रेवाड़ी जिले में हुई ओलावृष्टि एवम अतिवृष्टि से किसानों की खराब हुई फसलों की स्पेशल गिरदावरी करवाकर प्रभावित फसलों सरसो -गेंहू का अभी तक जिले के किसानों का मुआवजा नहीं दिए जाने का कोसली एम एल ए लक्ष्मण सिंह यादव के कार्यालय में मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सोपा गया । 



ज्ञापन में मांग की गई है की प्रदेश सरकार द्वारा दक्षिण हरियाणा के रेवाड़ी जिले के किसानों को फसल खराबे का समुचित मुआवजे का भुगतान 15 दिन के अंदर - अंदर कर दिया जावे अन्यथा की स्थिति में जिले के किसानों को बड़े आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा ।आज के ज्ञापन की टीम में जिला प्रधान समय सिंह के साथ जिला उप - प्रधान ईश्वर सिंह महलावत, डा रोहतास रोझुवास,जिला महिला प्रधान लक्ष्मी बाई लिसाना,जिला महासचिव कुलदीप सिंह बूढ़पुर, युवा जिला प्रधान सवाचंद नंबरदार, आई टी सेल प्रधान भूपेन्द्र सिंह राठी,रेवाड़ी ब्लाक प्रधान चुन्नीलाल, किसान विकास संगठन के प्रधान कुलदीप सिंह श्योराज माजरा,मनोज सिंघड़ा,सुमेर सिंह एवम चैत राम रेवाडिया बावल आदि किसान नेता उपस्थित रहे । ज्ञापन देने के पश्चात 05 मार्च को भारतीय किसान यूनियन चढूनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी की रेवाड़ी में होने वाली मतवपूर्ण किसान बैठक की विस्तृत रणनीति बनाई गई ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें