Rewari News : 134-A के बच्चों का सरकार द्वारा अलौटिड स्कूलों में जल्द हो दाखिला : संजय शर्मा


ग्राम समाचार न्यूज : आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता संजय शर्मा के नेतृत्व में अनेक पैरेंट्स व आप कार्यकर्ताओं ने जिला शिक्षा विभाग के डिप्टी सुपरिटेंडेंट श्री मान सिंह जी के मार्फ़त शिक्षा मंत्री जी के नाम प्रदर्शन कर अपनी समस्याओं का ज्ञापन सौपा।



आप कार्यकर्ता संजय शर्मा ने कहा कि दो साल पहले सरकार ने सरकारी स्कूलों में दाखिला लेने वाले बच्चों के लिए T.C. की अनिवार्यता खत्म कर दी थी लेकिन प्राइवेट स्कूलों की असोसिएशन के दबाव में सरकार ने T.C. की अनिवार्यता को लागू कर दिया जिससे जिन पैरेंट्स की आर्थिक स्थिति बुरी तरह बिगड़ गई है वो प्राइवेट स्कूलों में अपनी बेटियों को नहीं पढ़ा सकते। इसलिए वे अपनी बेटियों को सरकारी स्कूलों में पढ़ाना चाहते है लेकिन वे प्राइवेट स्कूलों का बकाया राशि चुकाने में पूरी तरह से असमर्थ हैं। इस वजह से उनकी बेटियाँ घर पर ही खाली बैठी है। यही हाल 134 a के क्वालिफाइड बच्चों को सरकार द्वारा अलौटिड उनके स्कूलों में कई महीनों बाद भी दाखिला नहीं मिल पाया है। वे कई दिनों से संबंधित अलौटिड स्कूलों में दाखिले के लिए शिक्षा विभाग व स्कूलों के चक्कर काट काट कर थक गए हैं लेकिन उनके बच्चों का दाखिला नहीं हो पाया है। जिससे उनकी पढ़ाई बाधित हो रही हैं और वे बच्चे घर पर ही बैठ गए हैं। एक तरफ सरकार बेटी पढ़ाओ। बेटी बचाओ। का नारा दे रही हैं लेकिन वही दूसरी तरफ सरकार अपने नियम क़ायदों की ही अनुपालना नहीं कर पा रही हैं। यह सीधे सीधे सरकार की प्राइवेट स्कूलों से मिलीभगत का इशारा करता है।



शिक्षा मंत्री जी के समक्ष की गई माँग निम्नलिखित हैं।

*1* *इस वर्ष 134 -ए के बचे हुए क्वालिफाइड बच्चों को सरकार द्वारा अलौटिड स्कूलों में जल्द से जल्द दाखिला दिलवाया जाये। ताकि वे विद्यार्थी बिना परेशानी के सुचारू रूप से अपनी पढ़ाई कर सके।*


*2* *निजी स्कूलों से सरकारी स्कूलों में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों के लिए S.L.C. की अनिवार्यता तुरंत खत्म की जाये ताकि गरीब परिवारों के बच्चे सरकारी स्कूलों में शिक्षा ग्रहण कर सके।*

ज्ञापन देने वाले पैरेंट्स ने प्रशासन से कहा कि यदि सरकार द्वारा हमारे बच्चों को जल्द दाखिला नहीं दिलवाया तो हम सब मिलकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज करेंगे।

इस मौके पर सुनील सैनी, सुमन, ललित जाटव, दक्षिण हरियाणा के प्रवक्ता एडवोकेट मुकेश शर्मा, व्यापार प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल, मनोज यादव रामगढ़,मोहन लाल सतीजा, नरेश वशिष्ठ, गोपाल, मूर्ति सैनी, शांति सैनी, कमला सैनी, संतोष सैनी, प्रेमवती प्रजापत आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें