Chandan News: आंगनबाड़ी केंद्रों पर न्यूज संकलन करने गए रिपोर्टर के साथ सेविका पति ने किया दबंगई, छीना मोबाइल

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आज दिनांक 5/4/2022 मंगलवार चांदन प्रखंड के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर टी एच आर सुखा राशन वितरण करने का आदेश निर्गत के आलोक में।   पोर्टल पत्रकार सी न्यूज़ रिपोर्टर सरोज कुमार दास के साथ सद्भावना समाचार एन्ड ग्राम समाचार रिपोर्टर न्यूज संकलन करने कई केंद्रों पर जा जाकर न्यूज़ संकलन किया लगभग सभी सेंटर पर छुटपुट त्रुटि के साथ लाभुकों को सामान्यतः टी एच आर सुखा वितरण किया जा रहा था। इस तरह चांदन प्रखंड के दक्षिणी बारने पंचायत अंतर्गत नोनिया गांव स्थित आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 55 पर देखा कि 1:30 बजे तक किसी भी लाभुकों को सेविका द्वारा टी एच आर वितरण नहीं की गई थी। गांव के छोटे बच्चे के साथ कुछ महिलाओं से पुछे जाने पर बताया कि केंद्र कभी भी सुचारू ढंग से नहीं चलती है। तत्पश्चात दोनों रिपोर्टर चांदवारी पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 153 धावा+2 पर न्यूज़ संकलन के लिए पहुंचा। जहां पहले से मौजूद आंगनबाड़ी केंद्र निरीक्षण करने आई एल एस राज कुमारी मेडम अपनी 


उपस्थिति में कुपोषित महिला लाभुकों को बिना किसी वज़न किए सुखा राशन वितरण करा रही थी। देखा गया कि वितरण किया जा सुखा राशन का वजन करीब डेढ़ किलो अरवा चावल, 750 ग्राम मसूर दाल, सौ ग्राम के लगभग पोष्टिक आहार सोयाबीन बरी। इस प्रकार इस संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए मौके पर पहुंची एल एस राजकुमारी से बात कर रहे थे कि इसी बीच आंगनवाड़ी सेविका रूपा कुमारी के पति अजय यादव न्यूज़ संकलन कर रहे दोनों रिपोर्टरों के साथ बदसलूकी करने लगा। यहां तक की दोनों का मोबाइल भी छीन लिया। जो कड़ी मशक्कत के बाद अजय यादव के हाथों से मोबाइल को अपने कब्जे में किया। इस बात पर सेविका के पति अजय यादव कहने लगा कि हम लोग इसी तरह से वितरण करते हैं और करेंगे तुम पत्रकारों का क्या औकात है जो हम लोगों के काम में दखलअंदाजी करने का अधिकार दिया है। इस मौके पर दर्जनों महिला बच्चे लाभुक मौजूद थे। इससे साफ जाहिर होता है कि अधिकारी के समक्ष इस तरह का वारदात हो तो इसका जिम्मेदार कौन है। जानकारी प्राप्त करने पर पता चला कि विभाग के अधिकारी सभी सेविका से अवैध वसूली करती है जिस कारण प्रखंड के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों पर ऐसे नजारा देखने को मिलता है।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें