Chandan News: विशेष सर्वे हेतू पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बंदोबस्त अधिकारी की समन्वयक बैठक आयोजित

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड मुख्यालय स्थित चांदन पंचायत के सरकार भवन परिसर में चल रहे भूमि सर्वे को लेकर विशेष सर्वे किश्तवार प्रक्रम हेतु बैठक आयोजित की गईं ।बैठक कि अध्यक्षता चान्दन मुखिया अनिल मंडल के द्वारा किया गया। ‌इस बैठक में मुख्य रूप से सर्वे के सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी अश्रुति अपुरूवा उपस्थित थीं। बैठक के दौरान आकृति अपुरूवा ने बैठक में संबोधित करती हुई विशेष सर्वे संबंधी चर्चा की एवं जानकारी दी। जिसमें कहा गया कि किश्तवार प्रक्रम की कार्य किया जा रहा है। हर मोजा में होना अनिवार्य है ।चांदन पंचायत में किस्तवार बेठक के बाद सर्वे प्रक्रम कार्य शुरू किया जाएगा। जिसमें सर्वे अमीन द्वारा किस्तवार किया जायेगा,जो भी रैयत आवेदन की प्रपत्र जमा 

करने को लेकर छुट गया हो, वैसे रैयत किसान सर जमीन पर जाकर करा लें। सर्वे का काम त्वरित गति  में किया जा रहा है। वहीं मौजा लखनकियारी का एल पि एम बांटा गया है। वही बताया गया कि किस्तवार के समय में जो रैयत सहभागिता नहीं देता है तो अंतिम समय में उसे सरकारी भूमि घोषित कर दिया जाएगा।  सर्वे का काम सर्वेक्षण होकर बहुत जल्दी अंचल कार्यालय को सुपुर्द किया जा रहा है । वहीं राजस्व ग्राम 77, आमीन 30 कानुनगो 4 हैं जिनके द्वारा काम किया जा रहा है। बैठक में सर्वे संबंधी एवं जमीन संबंधी को लेकर उपस्थित रैयतों को हर बिंदु पर विस्तार से बताई। इस बैठक में मुख्य रूप से पंचायत के मुखिया अनिल मंडल ,वार्ड सदस्य, दीपक कुमार सिन्हा, हेमंत कुमार दुबे, रामेश राय, श्यामसुंदर राय, तुलसी मंडल के अलावा मौजा चांदन के दर्जनों रैयत किसान उपस्थित थे।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें