Chandan News: पंचायत समिति की बैठक आयोजित

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बुधवार 26 अप्रैल को चांदन प्रखंड मुख्यालय के आई टी भवन  सभागार में प्रखंड प्रमुख रवीश कुमार की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गई।बैठक में  सभी पंचायतों के मुखिया एवं पंचायत समिति के सदस्यों ने भाग लिया।बैठक में मुख्य रूप से पेयजल,पीएचडी विभाग,बाल विकास परियोजना,शिक्षा विभाग,मनरेगा, जन वितरण आपूर्ति,स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी बिन्दुओ पर चर्चा  की गई.इस चिलचिलाती धूप में चौक चौराहे व बाजारों में आने जाने वाले राहगीरों को पेयजल की हो रही किल्लतों पर अधिकांश जनप्रतिनिधियों ने बात सदन में रखी।जिसपर अध्यक्ष ने सम्बंधित विभागों के पदाधिकारी को पानी समस्या को अविलंब दूर करने का निर्देश दिया।वहीं जल नल योजना पर चांदन पंचायत के मुखिया अनिल कुमार ने कहा कि जल मीनार से 500 लोगों घर में  पानी मिलता था।जो अभी खराब पड़ा है, लोगों को स्वच्छ पानी का नसीब नहीं हो रहा है।जबकि कहीं कहीं पानी चलाने वाले कर्मी जल नल योजना से अपने खेतों की सिचाई करता है।चांदन पंचायत के सात नंबर वार्ड में आंगनबाड़ी केंद्र बन जाने और दस नंबर वार्ड में आंगनबाड़ी केंद्र नहीं बनाये जाने का मामला को जोरदार ढंग 

से उठाया गया। मौके पर विभिन्न पंचायतों के मुखिया एवं समिति सदस्य ने अपनी बातों को रखा तथा कार्रवाई हेतु शिकायत पुस्तिका में समस्याओं को दर्ज कराया। वहीं अशुढ़ा पंचायत के पंचायत समिति सदस्य जागेश्वर दास ने बताया कि दलित समाज के 120 घर की आबादी रहने के बाबजूद घर से करीब 7 किलोमीटर दूरी पर मुकुंदा गांव में असोढ़ा गांव के नाम पर विधालय निर्माण किये जाने पर सवाल उठाते हुए इसकी जाँच कराने की बात कही।साथ ही पंचायत सरकार भवन का निर्माण असोढ़ा में करने की मांग की गई। अब देखना यह है लोगों की समस्या पर अधिकारी गण किस प्रकार क़दम उठाते हैं। इस सबके बड़ी समस्या है मुख्यमंत्री की ड्रीम प्रोजेक्ट जल नल योजना,बाल विकास परियोजना के आंगनबाड़ी सेंटर, पीडीएस विक्रेता द्वारा लाभुकों को घटिया किस्म का अरवा चावल वितरण करना आदि। ऐसे तो मौके पर  पीओ नरेश कुमार,बि.सी.ओ. रंजन कुमार राजीव, सीडीपीओ बंदना दास, बी. इ.ओ.कुमार पंकज,अनिल कुमार,रंजीत पंडित,इंद्रदेव यादव ,मोहम्मद वसीम अंसारी,गणेश सोरेन, उर्मिला देवी, अनीता देवी,ममता देवी ,जागेश्वर छोटे लाल भगत रविदास के अलावा सभी पंचायत के मुखिया तुलसी रजक आदि व पंसस मौजूद थे।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education