Chandan News: बिहार राज्य संविदा कर्मियों का अपनी मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिला मुख्यालय स्थित तारा मंदिर परिसर में रविवार 24 अप्रैल को बिहार राज्य संविदा कर्मी महासंघ जिला इकाई के आवाह्वन पर एक सूत्री मांगों को लेकर एक दिवसीय महापंचायत व धरना प्रदर्शन आयोजित की गई।  प्रदर्शन के दौरान संविदा कर्मियों ने मंहगाई को देखते हुई सीधे सरकार पर निशाना साधा। बताया कि बिहार सरकार की जितने भी महत्वकांक्षी योजना या अन्य योजना चलाई जा रही है उसमें हमारे संविदा कर्मी छुट्टी के दिन भी 7 घंटे 12 घंटे 17 पंचायत कर्मी की जगह पर 7 पंचायत कर्मी निष्ठा पूर्वक कार्य को  ससमय पूर्ण करते हैं। इतना अल्प मानदेय पर सभी संविदा कर्मियों के अपना परिवार का पालन 


पोषण बच्चों की शिक्षा आदी महंगाई के कारण जीवन बद से बदतर हो गई है। स्थाई,वेतनमान सहित  अन्य मांगों को संविदा कर्मियों ने सरकार से मांग की गई है। जिसे लेकर सभी संविदा कर्मी आउटसोर्सिंग एवं वर्गीकृत कर्मी के साथ-साथ 44 अन्य विभागों के कर्मचारियों ने एक मांग सेवा स्थाई, एवं वेतनमान की मांग सरकार से की गई। जिसे लेकर 1 मई 2022 विश्व मजदूर दिवस के अवसर पर पटना में महारैली महापंचायत आहूत की गईं। जिससे कि सरकार की नींद खुल सके। इस मौके पर महिला प्रवेक्षिका, पंचायत रोजगार सेवक,टोला सेवक सहित सभी विभागों से सैकड़ों संविदा कर्मी मौजूद थे।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें