Chandan News: असामाजिक तत्वों ने घर में लगाई आग, हजारों रुपए की की संपत्ति जलकर खाक

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र के सिलजोरी पंचायत के पहरीडीह गांव में बीते देर रात किसी असामाजिक तत्वों ने एक घर में आग लगा देने की बात सामने आई है। जानकारी के अनुसार  एक गरीब निसहाय किसान के करीब एक लाख रूपये की संपत्ति जलकर राख होने की बात बताई गई है।पीड़ित किसान गोबिंद पंडित ने बताया कि किसी आसामाजिक तत्वों ने बीतेरात घर में लगा दी,आग की लपटें इतनी तेज  थी की घर के अंदर रक्खे 3 क्विंटल  चावल,4 क्विंटल धान,4  क्विंटल के लगभग  गेहूं, 80 किलोग्राम सरसों,3 क्विंटल आलू, करीब 1 क्विंटल प्याज, के साथ धरेलू बासन बर्तन,महत्त्वपूर्ण कागजात के अलावा पहने हुए कपड़ा को छोड़कर सभी घरेलू समान जलकर राख रहो गया।हलांकि 

आग लगने की शोरशराबा होते ही परिजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से आग बुझाने के लिए कड़ी मुशक्कत की बावजूद आग पर काबू नहीं कर सका। ज्ञात हो की बीते पांच वर्ष पूर्व इसी किसान के घर को असमाजिक तत्वों ने आग लगाकर राख कर दिया था।इस अग्नि कांड में गोबिन्द पंडित बोलबम पंडित, अखली देवी पति गोबिन्द पंडित, फुल कुमारी पिता गोबिन्द पंडित ,अकलू कुमार पिता गोबिंद पंडित,नीतू कुमारी पिता गोबिन्द पंडित,प्रेम पंडित प्रियंका कुमारी पिता प्रेम पंडित,ब्रह्मदेव कुमार की पहने हुए कपड़े को छोड़कर सभी समान जलकर राख हो गया।पीड़ित गोबिन्द पंडित ने चांदन अंचलाधिकारी को आवेदन देकर राहत सामग्री व मुआवजा देने की मांग की है। घटना के संबंध में अंचलाधिकारी प्रशांत शांडिल्य ने बताया कि पिडित को आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा हर संभव मदद दिया जाएगा।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें