Chandan News: पीएम मातृत्व योजना के तहत सुरक्षित प्रसव के लिए कुल 425 गर्भवती महिलाओं की हुई स्वास्थ्य जांच

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत शनिवार 9 अप्रैल को जिले के चांदन प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन, एवं हेल्थ एंड वेलनेस उपकेंद्र सुइया में गर्भवती महिलाओं का प्रसव पूर्व (एएनसी) जांच की गई। इस अभियान में गर्भवती महिलाओं का प्रसव पूर्व जांच आवश्यक दवाई दिया गया। अभियान में चांदन अस्पताल  में कुल 225, वहीं दूसरी ओर सुईया उपकेंद्र में 200 गर्भवती महिलाओं की जांच की गई । आशय की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य प्रबंधक सह बीसीएम  डॉ.यश राज ने बताया समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र 

चांदन में आयोजित शिविर में बड़ी संख्या में गर्भवती महिलाएं शामिल हुई और सुरक्षित व सामान्य प्रसव को बढ़ावा देने के लिए जांच करवाई। शिविर में जांच कर रहे मेडिकल टीम द्वारा गर्भवती महिलाओं की ब्लड, यूरिन, एचआईवी, ब्लड ग्रुप, बीपी, हार्ट-बीट आदि के अलावा लैब टेक्नीशियन राजेंद्र पंडित के द्वारा सभी महिलाओं का कोरोना की भी जांच की गई। जांच उपरांत सभी गर्भवती महिलाओं को  दो केला दो सेव के साथ आवश्यक दवाई आयरन फोलिक एसिड व कैल्शियम टेबलेट प्रदान किया गया।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें