Chandan News: बाल विकास परियोजना के तहत स्टॉल लगाकर 16 महिलाओं को पोषण से संबंधित किया जागरूक

ग्राम समाचार,चांदन,बांका।  आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर जिले में प्रखंड स्तरीय स्वास्थ्य मेला के आलोक में समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन परिसर में बाल विकास परियोजना के नेतृत्व में परामर्श आयोजित मेला में  स्टॉल लगाकर लोगों को  मात्रृ एवं शिशु की रक्षा संबंधित जानकारी दि गई। मौके पर बाल विकास परियोजना के सीडीपीओ वंदना दास एवं प्रखंड सेविका अध्यक्ष प्रतिमा प्रतिमा कुमारी ने बताया कि इस पोषण स्टॉल के माध्यम से लोगों को बताया जा रहा है 

कि मातृ व शिशु की रक्षा कैसे की जाए गर्मी के दिनों में उनके स्वास्थ्य व पोषण के बढ़ावा कैसे किया जाए। आयोजित मेले में पोषण आहार स्टाल को विभिन्न प्रकार के हरे हरे शाक, सब्जी, फल के अलावा, खिचड़ी, रसिया, खीर, हलुआ, आदि से सजाया गया था। साथ ही साथ सीडीपीओ  बंदना दास ने गर्मी के मौसम में बच्चों को चमकी की बीमारी से बचाव एवं उपाय के संबंधित प्रेस वार्ता में बताई। इस मौके पर दर्जनों सेविका के अलावा समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी ए के सिंन्हा की महत्वपूर्ण योगदान रहा।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें