Chandan News: डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 131वीं जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाया

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड क्षेत्र में विभिन्न पंचायतों गांव में बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती समारोह हर्षोल्लास से मनाया गया ।इस जयंती समारोह में दक्षिणी बार्णे पंचायत अमजोरा गांव अम्बेडकर भवन में मुखिया तुलसी रजक व दलित मुक्ति मिशन के डायरेक्टर महेंद्र रोशन आदि के अध्यक्षता में बाबा साहेब तेल चित्र पर माल्यार्पण कर 131वीं जयंती समारोह मनाया। तत्पश्चात उपस्थित गणमान्य लोगों ने बारी बारी से इनके बनाए संविधान की चर्चा करते हुए शराब मुक्त बनाने का बल दिया।इस मौके पर समाजसेवी सुनीता देवी सरपंच पति विशन देवदास नरेश दास तीतू दास के अलावे गांव की दर्जनों   महिला पुरुष उपस्थित थे। इसी प्रकार  बिरनया पंचायत के छोटा सा गांव गोपडीह गांव में नौजवान, बच्चे ,बूढ़े सभी लोगों ने श्रद्धापूर्वक  दिल से बाबा साहब की प्रतिमा पर फूलमाला की पोसी कर बाबासाहेब 

अंबेडकर को याद किया। वही बाबा साहब का अमर रहे के नारे लगाकर गर्मजोशी के साथ ताली बजाकर फूल माला अर्पित किया ।बताते चलें कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के जन्मदिवस 14 अप्रैल को पर्व के रूप में भारत सहित पुरे विश्व में मनाया जाता है। इस दिन को समानता दिवस और ज्ञान दिवस के रूप में भी मनाया जाता है क्योंकि जीवन भर समानता के लिए संघर्ष करने वाले अंबेडकर को समानता और ज्ञान के प्रतीक माना जाता है। डॉक्टर अंबेडकर साहब को विश्व भर में उनके मानवाधिकार आंदोलन संविधान  निर्माता और उनकी प्रकांड विद्वता के लिए जाने जाते हैं। यह दिवस उनके प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए मनाया जाता है। गांव वालों ने अंबेडकर जयंती मना कर उन्हें नमन  किया इस दौरान गांव के लोगों ने अंबेडकर के शुभ अवसर पर सौंदर्य करण करने की बात रखी गई उक्त कार्यक्रम में मोती दास, योगेंद्र दास, प्रकाश दास, रोहित दास ,संजय कुमार इत्यादि मौजूद थे।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें